×

IND vs ENG: भारत की बढ़ सकती है परेशानी, लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं रवींद्र जडेजा

Ind vs Eng: भारतीय टीम की मुश्किलें इन दिनों बढ़ी हुई है। कई स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं। रवींद्र जडेजा भी दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिट नहीं है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 1 Feb 2024 3:15 PM GMT
IND vs ENG: भारत की बढ़ सकती है परेशानी, लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं रवींद्र जडेजा
X

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजी पर कई सवाल उठ रहे हैं। वहीं अब टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच कल यानी 2 फरवरी को विशाखापट्टनम में खेलेगी। इस सीरीज के पहले से ही टीम इंडिया अपने कई स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से परेशान है।

रवींद्र जडेजा पूरी तरह फिट नहीं

भारत के कई स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर हैं। एंकल में दिक्कत होने के कारण मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं। अब वहीं रविंद्र जडेजा भी भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। बता दें जड्डू हैदराबाद टेस्ट में खेलते हुए नजर आएं थे। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल का प्रदर्शन किया था लेकिन फिर वह चोटिल होकर बाहर हो गए। दरअसल जडेजा हैमस्ट्रिंग इंजरी के बाद विशाखापट्टनम टेस्ट से बाहर हो गए हैं और एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं। ऐसे में रिपोर्ट की मानें तो, राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट में भी उनकी वापसी काफी मुश्किल है।


रवींद्र जडेजा को हैम्स्ट्रिंग इंजरी से रिकवर होने में अधिक टाइम भी लग सकता है। बता दें हैमस्ट्रिंग इंजरी सही होने में 4 से 8 हफ्ते लग जाते हैं। ऐसे में जडेजा का जल्द टीम में वापस आना मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि, जडेजा 23 फरवरी से रांची में होने वाले चौथे टेस्ट तक फिट होकर टीम में वापस आ जाएं। फिलहाल बीसीसीआई ने जो अपडेट दिए हैं उसके मुताबिक रवींद्र जडेजा सिर्फ दूसरे टेस्ट से ही बाहर हैं। वहीं विराट कोहली को लेकर भी अभी तक कोई अपडेट सामने नहीं आया है। कोहली और केएल राहुल भी टीम से बाहर हैं।

ऐसे में कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि, टीम इंडिया इस वक्त मुश्किलों में फंसी हुई है। ऐसे में टीम दूसरे टेस्ट मुकाबले में अपने युवा खिलाड़ियों की दम पर उतरने वाली है। यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत जैसे युवाओं पर टीम की जिम्मेदारी रहने वाली है। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह का अनुभव टीम के काम आ सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story