×

IND vs ENG: शुभमन गिल ने करायी टीम इंडिया की जोरदार वापसी, सेंचुरी ठोककर लीड को किया 400 के करीब, देखे Tea Report

IND vs ENG: पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाकर दूसरे टेस्ट मैच में करायी वापसी

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Feb 2024 8:48 AM GMT
Shubhman Gill
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे शुभमन गिल ने जबरदस्त शतक ठोका है और इस शतक के साथ ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है और रविवार को टी-ब्रेक तक भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 227 का स्कोर बना लिया है। जिसके साथ ही अब रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास 370 रनों की लीड हो चुकी है।

शुभमन गिल का शतक, वाइजेग में भारत की स्थिति मजबूत

वाइजेग टेस्ट मैच का रविवार को तीसरे दिन का खेल जारी है। इस दिन सुबह में टीम इंडिया थोड़ा का लड़खड़ानें के बाद शानदार वापसी कर चुका है, जहां शुभमन गिल की बेहतरीन पारी के साथ ही अक्षर पटेल के उपयोगी योगदान के दम पर चायकाल के ब्रेक तक भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टी-ब्रेक तक खेल रोके जाने तक भारत ने 6 विकेट खोकर 227 रन का स्कोर बना लिया है और इसके साथ ही बढ़त को 370 रन तक पहुंचा दिया है।

लंच ब्रेक के बाद शुभमन गिल और अक्षर पटेल ने खेली जोरदार पारी

वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में लंच ब्रेक के बाद नाबाद बल्लेबाज शुभमन गिल और अक्षर पटेल खेलने उतरे। भारत ने लंच तक 130 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम की पारी ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर पाएगी। लेकिन लंच के बाद नाबाद बल्लेबाज शुभमन गिल और अक्षर पटेल ने अंग्रेज गेंदबाजों को बहुत ही बढ़िया से सामना किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। और इसी बीच शुभमन गिल ने 132 गेंद में शतक लगाकर फॉर्म में वापसी की।

टी-ब्रेक के कुछ वक्त पहले शुभमन और अक्षर हुए आउट

भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़त भी 350 रन को पार कर गई। इसके बाद नजरें 400 रन की लीड पर थी। लेकिन शतक बनाने के बाद शुभमन गिल ध्यान भटके और वो शोएब बशीर का शिकार बन गए। भारत को 211 के स्कोर पर 5वां झटका लगा। गिल ने 147 गेंद में 11 चौके और 2 छक्कों से शानदार 104 रन बनाए। अपनी 89 रनों की पार्टनरशिप टूटने के बाद अक्षर पटेल भी कुछ ही देर बाद चलते बने। भारत को 220 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल का विकेट खोना पड़ा, जिन्होंने 45 रनों की बहुत ही उपयोगी पारी खेली। अक्षर के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत और आर अश्विन ने टी ब्रेक तक कोई झटका नहीं लगने दिया और भारत ने 6 विकेट पर 227 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही बढ़त 370 रन की हो चली है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story