×

Virat Kohli: 20 मिनट में लौटा दूंगा विराट कोहली की फॉर्म, जाने ऐसा क्यों बोले सुनील गावस्कर

IND vs ENG Virat Kohli: देश के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे है। उनको अपनी खराब फॉर्म को लेकर हर तरफ आलोचना झेलनी पड़ रही है।

Prashant Dixit
Published on: 20 July 2022 5:07 AM GMT
विराट कोहली और सुनील गावस्कर
X

विराट कोहली और सुनील गावस्कर (साभार सोशल मीडिया)

IND vs ENG Virat Kohli Form: देश के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे है। उनको अपनी खराब फॉर्म को लेकर हर तरफ आलोचना झेलनी पड़ रही है। पूर्व महान कप्तान कपिल देव जैसे दिग्गज उन्हेंं टीम से बाहर करने की बात कर रहे हैं, तो सुनील गावस्कर ने उनकी मदद करने की बात कही है। गावस्कर ने थोड़ा अलग बोला और कहा कि 20 मिनट की बातचीत ही कोहली को फॉर्म में लौटने में मदद कर सकती है।

विराट कोहली की खराब फॉर्म

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महान दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक चैनल से बात करते हुए कहा कि वह सिर्फ 20 मिनट नेट पर विराट के साथ बिताने के बाद विराट कोहली की फॉर्म में वापसी करा सकते हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली 2019 के बाद से शतक नहीं बना पाए हैं, हाल फिलहाल में उनके बल्ले से रन भी निकलने बंद हो गए हैं। कभी रनों का अंबार लगाने वाले रन मशीन को मैदान पर संघर्ष करते देख सब हैरान है। दूसरी और विराट के आलोचक उन पर हमलावर है।

1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने तो यहां तक कहा कि अगर रन नहीं बन रहे तो विराट कोहली को टीम से बाहर कर देना चाहिए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा अपने साथी का समर्थन कर रहे हैं। IPL 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली इंग्लैंड के दौरे पर भी बुरी तरह फ्लॉप रहे है। कोहली एक टेस्ट, 2 T20I और 2 ODI में मात्र बल्लेबाजी करते हुए 6 पारियों में 11, 20, 1, 11, 16 और 17 रन ही दर्ज करा पाए है।

गावस्कर का कोहली को ज्ञान

इस बीच सीरीज के बाद दिग्गज सुनील गावस्कर ने एक इंटरव्यू में कहा, कि उन्हें विराट कोहली के लिए कुछ इन पुट मिले, जो आधुनिक क्रिकेटर के रन मशीन को एक बार फिर पटरी पर लौटने में मदद करेंगे, उन्होंने आगे कहा, 'अगर मेरे पास उनके साथ लगभग 20 मिनट दिया जाए तो मैं उन्हें वह बातें बता पाता जो उन्हें फॉर्म में वापसी करा सकती, मैं उनकी ऑफ स्टंप से बाहर निकलती गेंदों पर आउट होने की समस्या को पूरी तरह खत्म कर सकता हूं,।

उन्होंने आगे कहा एक सलामी बल्लेबाज होने के नाते उस लाइन से परेशान होने के कारण कुछ चीजें हैं, अगर मुझे उनके साथ 20 मिनट मिले तो मैं उन्हें बता सकूंगा, फॉर्म अच्छी नहीं होती, तो हर बल्लेबाज इस लाइन पर गिरने वाली गेंदों पर रन बनाना चाहता, समस्या यहीं से शुरू होती है। साथ ही उन्होंने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर कहा मुझे लगता हैं, कि बस इंतजार करना और देखना होगा, कि वह कब फॉर्म में वापसी करते हैं, भारत के लिए उनका रिकॉर्ड देखें, तो 70 अंतरराष्ट्रीय शतक मेरा मतलब उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में सभी परिस्थितियों में रन बनाए हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story