×

IND vs ENG: भारत की हार के बाद भी सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेल बटोरी सुर्खियां

IND vs ENG T20 Surya Kumar Yadav: भारत के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीकी के मिस्टर 360 डिग्री का एबी डिविलियर्स का उत्तराधिकारी कहा जाता है। सूर्य भी एबी की तरह ही मैदान पर चारों तरफ गेंद को मारने में विश्वास करते हैं।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 11 July 2022 4:52 AM GMT (Updated on: 11 July 2022 4:56 AM GMT)
IND vs ENG T20 Surya Kumar Yadav
X

IND vs ENG T20 Surya Kumar Yadav (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

IND vs ENG T20 Surya Kumar Yadav: भारत के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीकी के मिस्टर 360 डिग्री का एबी डिविलियर्स का उत्तराधिकारी कहा जाता है। सूर्य भी एबी की तरह ही मैदान पर चारों तरफ गेंद को मारने में विश्वास करते हैं। कल इंग्लैंड के विरूद्ध तीसरे और अंतिम मैच में सूर्य कुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाज़ी की और 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट ने 55 गेंद पर 6 छक्कों और 14 चौको की मदद से 117 रन बनाएं पर अपनी टीम को 216 रन के विशाल स्कोर तक नहीं पहुंचा सके और अंत में भारत ने को इस मैच में 17 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

सूर्य कुमार यादव ने बटोरी सुर्खियां

रविवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ इस हाई स्कोर वाले तीसरे T20 मैच में भारत की हार के साथ समापन हो गया है, और इस तीन टी20 मैच की सीरीज को भारत ने शुरू के दो मैच जीत के 2-1 से आपने नाम कर लिया है। अब भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार से तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जानी है। इस टी20 सीरीज में कई स्टार खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना झेल रहे हैं, तो कई युवा खिलाडियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते खूब सुर्खियां बटोरी है।

भारत की शुरूआती पारी हाल

जब सूर्य कुमार यादव खेलने आए तब 216 रनों का पीछा करते हुए तीसरे ओवर में दो विकेट पर 13 रन था, ऋषभ पंत 1 रन और खराब फ़ॉर्म से गुजर रहे भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट होकर के पवेलियन वापस जा चुके थें। हिट मैन भी जल्द आउट हुए और स्कोर जल्द ही पांच ओवर में तीन विकेट पर 31 रन हो गया, रोहित शर्मा 11 रन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रेकी टोपली के आगे हार गए।

सूर्य कुमार यादव ने जड़ा शतक

सूर्य कुमार यादव ने कुछ अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से आगे बढ़ाते हुए, टी20 मैच में अपना शतक बनाया, भारत की ओर से पांचवें भारतीय बल्लेबाज बनें जिन्होंने टी20 में शतक जड़ा है। यादव ने साथी खिलाड़ी श्रेयस अय्यर 28 रन 23 गेंद के साथ मात्र 61 गेंदों पर चौथे विकेट के लिए 119 रन जोड़े। और श्रेयस अय्यर के आउट होते ही सूर्य को दिनेश कार्तिक 6 रन और रविंद्र जडेजा 7 से साथ मिलने की उम्मीद थी पर साथ नही मिला और अंत में ये आउट गए। सूर्य कुमार यादव ने आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 48 गेंद पर शतक पूरा किया। और अंत में भारत 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन ही बना सका मैच को 17 रन से हार गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story