×

Ind vs Eng T20 Stats: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में हमेशा भारत का पलड़ा रहा है मजबूत, देखें ये आंकड़े

Ind vs Eng T20 Stats: इंग्लैंड और इंडिया के बीच टी-20 मुकाबलों में बराबरी का मुकाबला देखने को मिलता है। अब तक दोनों टीमें टी-20 में 19 बार आमने-सामने हुई है। इसमें भारतीय टीम ने 10 बार इंग्लैंड ने 9 बार बाजी मारी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 July 2022 4:30 PM GMT
Ind vs Eng T20 Stats: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में हमेशा भारत का पलड़ा रहा है मजबूत, देखें ये आंकड़े
X

Ind vs Eng T20 Stats: भारतीय टीम गुरूवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। साउथैम्पटन के रोज बॉल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों बड़ी टीमें आमने-सामने होगी। जहां भारतीय टीम एजबेस्टन टेस्ट में मिली हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी तो इंग्लैंड सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर दमखम दिखाएगी। इंग्लैंड और इंडिया के बीच टी-20 मुकाबलों (Ind vs Eng T20 Stats) में हमेशा ही जबरदस्त रोमांच देखने को मिलता है। ऐसे में गुरूवार को होने वाले पहले मुकाबले में भी काफी रोमांच देखने को मिल सकता है।

इंडिया और इंग्लैंड आमने-सामने (Ind vs Eng T20 Stats):

इंग्लैंड और इंडिया के बीच टी-20 मुकाबलों में बराबरी का मुकाबला देखने को मिलता है। अब तक दोनों टीमें टी-20 में 19 बार आमने-सामने हुई है। इसमें भारतीय टीम ने 10 बार इंग्लैंड ने 9 बार बाजी मारी है। ऐसे में भारत ने आज तक के मैचों में इंग्लैंड को एक दफा ज्यादा हराया है। वैसे दोनों टीमों के बीच हुए मैचों का ये आंकड़ा (Ind vs Eng T20 Stats) दर्शाता है कि गुरूवार को फिर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। वैसे इंग्लैंड टीम का घरेलु सरजमीं होने के कारण पलड़ा कुछ भारी नजर आता है।

टीम इंडिया को खलेगी कोहली की कमी:

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैचों में विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजता है। इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक टी-20 रन बनाने के मामले में विराट कोहली एक नंबर पर आते है। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक कुल 577 रन बनाए है। लेकिन कोहली पहले टी-20 में टीम का हिस्सा नहीं होने भारत को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने सर्वाधिक 373 रन बनाए है। बटलर ने इस बार आईपीएल में जमकर रन बनाए थे। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के सामने बटलर को आसानी होगी।

चहल की फिरकी में फंस सकते है इंग्लिश बल्लेबाज:

इंग्लैंड की सरजमीं पर टी-20 में तेज गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद स्पिनर्स से रहने वाली है। टीम इंडिया के पास टी-20 के सबसे खास स्पिनर युजवेंद्र चहल है। चहल ने अब तक इंग्लैंड (Ind vs Eng T20 Stats) के खिलाफ टी-20 मैचों 12 विकेट चटकाए है। उन्होंने एक मैच में 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। ऐसे में अगर चहल का जादू चलता है तो टीम इंडिया को जीत मिल सकती है। वहीं इंग्लैंड की तरफ से भारत के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड क्रिस जॉर्डन के नाम है। जॉर्डन ने भारत के खिलाफ टी-20 में 7 विकेट लिए है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story