×

IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते आखिरी 3 टेस्ट से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs ENG: केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा के बाद टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में जुड़ा एक और नाम, बाकी बचे तीनों टेस्ट से हुआ बाहर

Kalpesh Kalal
Published on: 9 Feb 2024 7:37 AM GMT (Updated on: 9 Feb 2024 7:41 AM GMT)
Team India
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के पहले दोनों ही मैचों में जबरदस्त रोमांच नजर आया था, जहां दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच को अपने नाम करने के साथ ही सीरीज को 1-1 से बराबर करवा दिया है। इस रोमांचक टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से शुरू होना है। राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया अपने चोटिल खिलाड़ियों की वापसी का इंतजार कर रही है। इसी इंतजार के बीच टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है, जहां उनकी टीम का एक स्टार खिलाड़ी सीरीज के बाकी बचे मैच से बाहर हो गया है।

श्रेयस अय्यर पीठ और कमर में दर्द से परेशान, बाकी 3 टेस्ट से हुए बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीनों ही मैचों से बाहर हो गए हैं। शुक्रवार को एक बड़ी जानकारी मिली, जहां श्रेयस अय्यर के चोटिल होकर टेस्ट सीरीज के शेष तीनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। Express Sports के अनुसार मिल रही अपडेट की माने तो युवा स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को पीठ में अकड़न और कमर में दर्द की शिकायत है। उनका ये दर्द विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ही उठा था। जिसके बाद अब उन्हें आराम की सलाह दी गई है। बताया जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को इस चोट से पूरी तरह से उबरने में कम से कम 2 से 3 सप्ताह का समय लग सकता है। ऐसे में वो इस पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए हैं।


राहुल और जडेजा के बाद अब अय्यर भी हुए चोटिल, मुश्किल में टीम इंडिया

रोहित शर्मा एंड कंपनी पहले से ही अपने कुछ खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से परेशान है, जहां विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज पहले से ही बाहर हैं, तो वहीं हैदराबाद टेस्ट मैच के बाद टीम के 2 बड़े मैच विनर खिलाड़ी केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा भी चोट के चलते बाहर हो गए, जिनका तीसरे टेस्ट मैच में खेल पाने को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है और इसी बीच श्रेयस अय्यर का भी चोटिल होना भारतीय टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका है।

अय्यर इस सीरीज में अब तक रहे हैं फ्लॉप, सर्जरी के बाद फिर दिक्कत

सूत्रों के हवाले से श्रेयस अय्यर को लेकर कहा गया कि, “अय्यर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और मेडिकल स्टाफ को सूचित किया है कि 30 से ज्यादा गेंदें खेलने के बाद उनकी पीठ अकड़ जाती है और फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय उनकी कमर में दर्द महसूस होता है। सर्जरी के बाद वह पहली बार इस समस्या का सामना कर रहे हैं इसलिए उन्हें कुछ हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी गई है। वह बाद में एनसीए जाएंगे।” वैसे श्रेयस अय्यर का इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वो लगातार नाकाम हो रहे हैं, जिन्होंने इन 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में केवल 104 रन ही बना सके हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story