×

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट मैच में टीम इंडिया को लगा करारा झटका, आर अश्विन ने अचानक ही टीम का छोड़ा साथ, जानें क्या है वजह?

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने अचानक ही छोड़ा टीम इंडिया का साथ। राजकोट से रवाना होकर अपने घर चेन्नई पहुंचे अश्विन

Kalpesh Kalal
Published on: 17 Feb 2024 3:54 AM GMT
R Ashwin
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों के बाद दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर खड़ी हैं। ऐसे में अब राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच को काफी अहम माना जा रहा है। दोनों ही टीमें राजकोट में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेल रही हैं, और इसके दूसरे दिन के खेल के खत्म होने के बाद अचानक ही टीम इंडिया को एक बहुत ही बड़ा झटका लगा है, जहां उनकी टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक आर अश्विन ने टीम का साथ छोड़ दिया है।

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, आर अश्विन ने बीच में छोड़ा राजकोट टेस्ट

भारतीय टीम की गेंदबाजी के सबसे बड़े हथियार माने जाने वाले आर अश्विन ने शुक्रवार को दूसरे दिन के खेल के खत्म होने के बाद ही टीम का साथ छोड़कर राजकोट से रवाना होकर चेन्नई पहुंच गए हैं। आर अश्विन ने अचानक ही इस तरह से बीच टेस्ट मैच में टीम का साथ क्यों छोड़ा? ये सवाल फैंस के मन में उछल रहा होगा।

आर अश्विन की मां हुई बीमार, अस्पताल में कराना पड़ा है भर्ती

दरअसल भारत के इस दिग्गज गेंदबाज को फैमिली इमरजेंसी के लिए टेस्ट मैच को बीच में ही छोड़कर अपने होमटाउन लौटना पड़ा है। आर अश्विन के टीम के साथ अचानक ही अलग होने तक तो किसी को नहीं पता था कि ऐसा क्या हुआ कि अश्विन तत्काल प्रभाव से निकल गए। जिसके बाद एक बड़ी जानकारी सामने आयी है, जहां बताया जा रहा है कि उनकी मां बीमार हो गई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अश्विन को अपनी मां को अस्पताल में भर्ती कराने की खबर मिलते ही टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई के अधिकारियों को सूचित कर निकल गए।

बीसीसीआई ने की अश्विन की मां के जल्द स्वस्थ होने की कामना

चेन्नई के रहने वाले आर अश्विन की मां के बीमार होने की जानकारी मिलने के बाद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर उनके मां के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। राजीव शुक्ला ने ट्वीट में लिखा कि, ”मैं रविचंद्रन अश्विन की मां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्हें अपनी मां के पास रहने के लिए राजकोट टेस्ट छोड़कर चेन्नई जाना पड़ा। इस चुनौतीपूर्ण समय में बोर्ड और टीम अश्विन का पूरा समर्थन करती है।“


इसी मैच के दूसरे दिन अश्विन ने पूरे किए थे 500 टेस्ट विकेट

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के इस दिग्गज गेंदबाज ने राजकोट टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ओपनर बैट्समैन जैक क्रॉली को आउट कर अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट का कीर्तिमान किया था। इस टेस्ट मैच में उन्होंने पहली पारी में 37 रनों का योगदान भी दिया था। आर अश्विन भारत के लिए 98 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उनका इस मैच से जाना एक बहुत ही बड़ा और करारा झटका है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story