×

IND vs ENG: विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने कर ली जीत की तैयारी, चौथे दिन लंच तक इंग्लैंड पर कसा शिकंजा

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन लंच तक टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेला, कर ली है जीत की तैयारी

Kalpesh Kalal
Published on: 5 Feb 2024 6:34 AM GMT
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: रोहित शर्मा एंड कंपनी को इंग्लैंड के हाथों हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद अब टीम इंडिया ने हैदराबाद की हार का हिसाब विशाखापट्टनम में चुकता करने की तैयारी कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने कमाल की बॉलिंग करते हुए अंग्रेज बल्लेबाजों को घुटने पर ला दिया है और उनकी दूसरी पारी में लंच के समय तक 194 रन के स्कोर पर 6 विकेट आउट कर शिकंजा कस लिया है।

भारत के गेंदबाजों ने किया कमाल, इंग्लैंड पर जीत की उम्मीद बढ़ाई

वाइजेग में खेले जा रहे इस दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को भारत से मिले 399 रनों का भारी भरकम टारगेट का पीछा कर रही इंग्लैंड ने तीसरे दिन 67 रन पर 1 विकेट खो दिया था, जिसके बाद चौथे दिन इंग्लैंड ने बल्लेबाजों ने तेजी से रन जरूर जुटाए, लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने उन्हें लगातार अंतराल में झटके दिए और मैच के चौथे दिन लंच तक इंग्लैंड के 194 रन के स्कोर पर 6 झटके देकर इस मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। अब इंग्लैंड को जीत के लिए 94 रनों की जरूरत है।

इंग्लैंड ने तेजी से रन बनाने के चक्कर में खोए विकेट

इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 255 रन का स्कोर बनाया और तीसरे ही दिन इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद मैच के तीसरे दिन इंग्लैड ने तेज तर्रार शुरुआत करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 67 रन बना डाले। अब चौथे दिन इंग्लैंड की टीम अपने उसी स्कोर से आगे खेलने उतरी। यहां इंग्लिश टीम ने शुरुआत से ही भारत के गेंदबाजों पर काउंटर अटैक करने की रणनीति बनायी, लेकिन इस दौरान उन्हें लगातार विकेट के झटके लगते रहे और इंग्लिश टीम ने 154 रन तक आते-आते 4 विकेट खो दिए। जिसमें ओली पोप और जो रूट के विकेट भी शामिल थे।

लंच से ठीक पहले 2 बड़े विकेट, स्कोर 194/6

इंग्लैंड के लिए हर एक बल्लेबाज काफी जल्दी में दिख रहा था। जहां रेहान अहमद 31 गेंद में 23 रन, ओली पोप 21 गेंद में 23 रन और जो रूट ने 10 गेंद में 16 रन बनाए। उनकी ये बैटिंग देखकर हैरानी हो रही थी। इसके बाद जैक क्रॉली और जॉनी बेयरेस्टो ने पारी को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजो ने रन तो खुलकर बनाए लेकिन विकेट नहीं गिरने दे रहे थे। लंच से पहले इंग्लैंड की टीम 200 के करीब जा पहुंची और फिर से उनकी टीम आगे दिखने लगी। 194 रन के स्कोर पर 4 विकेट से अचानक ही लंच से पहले इंग्लैंड के लिए जैक कॉली को कुलदीप यादव ने 73 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया तो अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने लय में दिख रहे जॉनी बेयरेस्टो को 26 के स्कोर पर आउट कर भारत की वापसी ही नहीं करायी बल्कि जीत की तरफ ले आए हैं। भारत के लिए लंच तक आर अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम कर लिए हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story