×

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की वापसी, इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर भारत ने बनाई मजबूत पकड़

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर बनाया दबाव, एक सेशन में 3 विकेट लेकर मैच में जोरदार वापसी

Kalpesh Kalal
Published on: 17 Feb 2024 6:05 AM GMT
IND vs ENG 3rd Test
X

IND vs ENG 3rd Test (Source_Social Media)

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड की टीमें 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में दो-दो हाथ कर रही हैं। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही इस अहम टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने एक बार फिर से वापसी करते हुए इंग्लैंड की टीम पर दबाव बना दिया है। भारत ने इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त करते हुए लंच तक अपनी पकड़ इस टेस्ट मैच में मजबूत कर ली है, जहां इंग्लैंड को 290 रन के स्कोर पर 5 झटके दे दिए हैं।

मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड पर टीम इंडिया की वापसी, लंच तक इंग्लैंड ने बनाए 290/5

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में 445 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त शुरुआत की थी। और दूसरे दिन 207 रन बना डाले। लेकिन मैच के तीसरे दिन खतरनाक खेल रहे बेन डकेट के साथ ही जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो जैसे बड़े विकेट निकालकर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया है। लंच तक खेल में कप्तान बेन स्टोक्स क्रीज पर डटे हैं और उनका साथ बेन फॉक्स दें रहे हैं।

इंग्लैंड के लिए अच्छी नहीं रही तीसरे दिन की शुरुआत

राजकोट में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन के अपने स्कोर 2 विकेट पर 207 रनों से आगे खेलने उतरी। नॉट आउट बल्लेबाज बेन डकेट और जो रूट खेलने उतरे। दोनों ही बल्लेबाजों ने तीसरे दिन की शुरुआत भी अपने ही अंदाज में की। लेकिन अभी इंग्लैंड का स्कोर 224 रन पर ही पहुंचा था कि पारी के 40वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने जो रूट के रूप में बड़ी सफलता दिलायी। जो रूट एक बार फिर से नाकाम रहे और 18 रन ही बना सके। 224 रन पर तीसरा विकेट गिरने के बाद ज़ॉनी बेयरेस्टो भी खास नहीं कर सके और खाता तक नहीं खोल सके। बेयरेस्टो को कुलदीप यादव ने चलता कर इंग्लैंड को 225 के स्कोर पर चौथा झटका दिया।

बेन स्टोक्स स्टोक्स क्रीज पर डटे, अभी भी 155 रन पीछे इंग्लैंड

इंग्लैंड को 225 रन पर 4 झटके लगने के बाद कप्तान बेन स्टोक्स खेलने आए। स्टोक्स और बेन डकेट ने पारी को आगे बढ़ाया और डकेट ने 150 रन के स्कोर को छू लिया। इसके बाद बेन डकेट कुलदीप यादव की फिरकी में उलझ गए और उन्हें कुलदीप ने शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। बेन डकेट टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिर दर्द साबित हुए, जिन्होंने 151 गेंद में 23 चौके और 2 छक्कों की मदद से 153 रन बनाए। इंग्लैंड की आधी पारी 260 के स्कोर पर पैवेलियन जा बैठी। और भारत ने मैच में वापसी कर ली। इंग्लैंड के लिए अब विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स खेलने आए। फॉक्स और स्टोक्स ने पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी टीम को लंच तक कोई नुकसान नहीं होने दिया और लंच तक खेल रोके जाने तक स्कोर को 5 विकेट पर 290 रन पर पहुंचा दिया है। बेन स्टोक्स 39 और बेन फॉक्स 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव 2 सफलताएं ले चुके हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story