×

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में टीम इंडिया की राह नहीं है आसान, कप्तान रोहित शर्मा टीम कॉम्बिनेशन तक को लेकर होंगे परेशान

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारत की वापसी की राह नहीं है आसान, टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर होगी दिक्कतें

Kalpesh Kalal
Published on: 30 Jan 2024 6:12 AM GMT
Rohit Sharma
X
IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: टीम इंडिया अपने घर में सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज खेल रही है। रोहित शर्मा की अगुवायी में भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी कर रही है। दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने तक टीम इंडिया को इंग्लैंड पर पूरी तरह से हावी माना जा रहा था, लेकिन दोनों ही टीमों के बीच पहले टेस्ट मैच में भारत को इंग्लैंड ने हार थमा दी और इसके साथ ही अब भारत के कप्तान रोहित शर्मा बुरी तरह से फंस गए हैं।

भारतीय टीम के 4 बड़े खिलाड़ी होंगे दूसरे टेस्ट से दूर

एक तरफ तो हैदराबाद की हार ने झटका दिया, तो इसके बाद भारतीय टीम को केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा के रूप में दो बड़े मैच विनर खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा दोनों ही पहले टेस्ट मैच में फॉर्म में नजर आए थे, ऐसे में ये एक बड़ा बड़ा झटका है। तो वहीं टीम में पहले से ही विराट कोहली अपने व्यक्तिगत कारणों के चलते दूर हैं, और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट से जूझ रहे हैं और वो भी टीम से बाहर हैं।

विराट-शमी के बाद राहुल-जडेजा के हटने पर कैसा होगा प्लेइंग-11 कॉम्बिनेशन

अब 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम के 4 बड़े मैच विनर खिलाड़ी बाहर होंगे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल तो ये उठता है कि भारतीय टीम इस मैच में अपना प्लेइंग-11 कॉम्बिनेशन कैसे तैयार करेगी। रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के सामने ये बड़ा सिरदर्द होने वाला है। वैसे तो राहुल और जडेजा के बाहर होने पर बैकअप खिलाड़ियों को जरूर चुना गया है, लेकिन फिर भी युवा खिलाड़ियों के भरोसे कैसे टीम का संतुलन तैयार होगा?

रोहित-यशस्वी ही करेंगे ओपनिंग, गिल नंबर-3 पर

टीम इंडिया के मैनेजमेंट के लिए अगले टेस्ट मैच में प्लेइंग-11 का कॉम्बिनेशन तैयार करना बहुत बड़ी चुनौती होने वाली है। टीम में पहले से ही शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में उनका भी रिप्लेसमेंट जरूरी था, लेकिन अब तो उन्हें खिलाने की मजबूरी हो जाएगी। टीम के संतुलन की बात करें तो रोहित शर्मा और यशस्वी का ओपनिंग करना तय है। जिसके बाद शुभमन गिल ही नंबर-3 पर नजर आने वाले हैं।

राहुल की जगत मिल सकता है रजत पाटीदार को मौका, जडेजा की जगह कुलदीप

इनके बाद श्रेयस अय्यर का नंबर-4 पर खेलना तय है। इसके बाद की स्थिति काफी मुश्किल होगी, जहां रजत पाटीदार या सरफराज को मौका मिल सकता है। इसके बाद टीम में केएस भरत विकेटकीपर होंगे, तो वहीं अक्षर पटेल और आर अश्विन ऑलराउंडर के रूप में खेलेंगे। कुलदीप यादव को तीसरे स्पिनर की भूमिका में मौका मिलेगी। इसके बाद मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग-11 में रहना तय है। टीम का कॉम्बिनेशन ऐसा हो सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story