×

Ind vs Eng Test Day 4: इंग्लैंड पर मंडरा रहा हार का खतरा, टीम इंडिया इतिहास रचने के करीब

Ind vs Eng Test Day 4: भारतीय टीम का स्कोर तीसरे दिन का खेल समाप्ति पर तीन विकेट के नुकसान 125 रन था। सोमवार को टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के लिए एक बड़ा लक्ष्य रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 July 2022 2:20 AM GMT
Ind vs Eng Test Day 4: इंग्लैंड पर मंडरा रहा हार का खतरा, टीम इंडिया इतिहास रचने के करीब
X

Ind vs Eng Test Day 4: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में सोमवार को चौथे दिन का खेल खेला जाएगा। भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 257 रनों की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम का स्कोर तीसरे दिन का खेल समाप्ति पर तीन विकेट के नुकसान 125 रन था। सोमवार को टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड (Ind vs Eng Test Day 4) के लिए एक बड़ा लक्ष्य रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इस समय क्रीज पर पहली पारी के हीरो ऋषभ पंत (30 रन) और चेतेश्वर पुजारा (50 रन) मौजूद है। दोनों ही खिलाड़ियों से फैन्स को बड़ी उम्मीद है।

जॉनी बेयरस्टो ने किया जमकर संघर्ष:

तीसरे दिन की शुरुआत में इंग्लैंड टीम काफी संकट में नज़र आ रही थी। इंग्लैंड का स्कोर एक समय 84 रन पर पांच विकेट हो गया था। उस ऐसा नहीं लग रहा था कि मेजबान टीम फॉलोऑन भी बचा पाएगी। लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक जड़कर टीम को संकट से उभारा। बेयरस्टो का करियर का यह 11वां शतक था। इस साल बेयरस्टो ने टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने के साथ 5 शतक भी जड़ दिए। बेयरस्टो के आउट होने के बाद फिर इंडियन गेंदबाज़ हावी हो गए थे। जिसके कारण इंग्लैंड पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया से 132 रनों से पीछे रह गई।

चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा अर्धशतक:

पिछले कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म के चलते फैन्स के निशाने पर रहने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ दिया। पुजारा का इस पारी से आत्मविश्वास भी बढ़ा है। चौथे दिन पुजारा से टीम को बड़ी उम्मीद है। खेल समाप्ति तक पुजारा 139 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद है। पुजारा ने चौथे विकेट के लिए पंत के साथ 50 रनों की साझेदारी पूरा कर चुके है। इस मैदान पर 1986 के बाद से आज तक कोई भारतीय ओपनर अर्धशतक नहीं लगा पाया था। लेकिन यह कारनामा पुजारा ने कर दिखाया।

भारतीय गेंदबाजों को फिर दिखाना होगा दम:

टीम इंडिया को इस टेस्ट में जीत दर्ज करनी है तो एक बार फिर गेंदबाजों को दम दिखाना पड़ेगा। इंग्लैंड के पास इस टीम में कई बड़े खिलाड़ी है जो टेस्ट में भी टी-20 के अंदाज़ में बल्लेबाजी करते है। वहीं जॉनी बेयरस्टो इस समय अपने करियर की सबसे अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे है। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया इंग्लैंड के सामने कितने रनों का लक्ष्य रख पाती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story