×

IND vs ENG 3rd Test Match के बाद अश्विन की वाइफ ने किया इमोशनल पोस्ट, "वे लंबे 48 घंटे...."

IND vs ENG 3rd Test Match: टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां विकेट लेने के बाद, अश्विन को पारिवारिक आपात स्थिति में परिवार के साथ होने के लिए राजकोट टेस्ट मैच के बीच से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 19 Feb 2024 5:29 AM GMT (Updated on: 19 Feb 2024 5:31 AM GMT)
Ravichandran Ashwin
X

Ravichandran Ashwin (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG 3rd Test Match: आर अश्विन की पत्नी प्रीति नारायण अश्विन ने इंस्टाग्राम पर पति के 500 टेस्ट विकेट के अविश्वसनीय रिकॉर्ड पर एक इमोशनल और विशेज वाला पोस्ट शेयर किया है। पारिवारिक आपात स्थिति के कारण अश्विन को अस्थायी रूप से राजकोट टेस्ट से हटना पड़ा था। हालांकि, मैच के चौथे दिन ऑलराउंडर ने टीम को रि ज्वाइन कर कर लिया था।

बाहर होने से पहले बनाया 500 का रिकॉर्ड

भारत के वरिष्ठ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए पिछले 48 घंटे बेहद निराशाजनक रहे। टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां विकेट लेने के बाद, अश्विन को पारिवारिक आपात स्थिति में परिवार के साथ होने के लिए राजकोट टेस्ट मैच के बीच से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन के समापन के कुछ घंटों बाद एक विज्ञप्ति जारी की, कि अश्विन को टेस्ट मैच से बाहर जाना पड़ा है।

बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "रविचंद्रन अश्विन ने पारिवारिक चिकित्सा आपातकाल के कारण तत्काल प्रभाव से टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है। इस चुनौतीपूर्ण समय में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और टीम पूरी तरह से अश्विन का समर्थन करती है। "


वापसी के बाद मिला 501 का शगुन

चेन्नई में अपने परिवार के साथ जरूरत के समय साथ देने के बाद, स्पिनर अश्विन चौथे दिन भारतीय टीम में फिर से शामिल हो गए थे। अश्विन ने अपने छह ओवर के स्पैल में सिर्फ 19 रन देकर एक विकेट चटकाया था। यह विकेट टॉम हार्टले का था। गौरतलब है कि 500 वां विकेट जैक क्रॉली का था। जो मैच के दूसरे दिन मिला।

वाइफ ने किया इमोशनल पोस्ट

अश्विन की पत्नी प्रीति ने इंस्टाग्राम पर क्रिकेटर के लिए एक भावनात्मक नोट लिखा। अश्विन की पत्नी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "हमने हैदराबाद तक 500 का पीछा किया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विजाग तक, ऐसा नहीं हुआ। इसलिए मैंने बस एक टन मिठाई खरीदी और 499 में घर पर सभी को दे दी। 500 आए और चुपचाप चले गए। जब तक ऐसा नहीं हुआ 'टी। 500 और 501 के बीच बहुत कुछ हुआ। हमारे जीवन के सबसे लंबे 48 घंटे,'' उन्होंने आगे कहा, लेकिन यह 500 के बारे में है। और उससे पहले 499 के बारे में। क्या अभूतपूर्व उपलब्धि है। क्या अद्भुत लड़का है। मुझे तुम पर बहुत गर्व है रवि अश्विन। हम तुमसे प्यार करते हैं!"


रोहित शर्मा ने लिया अश्विन का पक्ष

भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी दूसरे दिन अश्विन के जाने के फैसले पर समर्थन दिया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, रोहित ने कहा कि अश्विन ने छोड़कर सही फैसला किया है, क्योंकि परिवार पहले आता है। “जब आप टेस्ट मैच के बीच में अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज को खो देते हैं, तो यह आसान नहीं होता है। लेकिन सब कुछ छोड़कर, परिवार पहले आता है। और जब हमने यह खबर सुनी, तो हमारे मन में कोई दूसरा विचार नहीं आया कि उसे वही करना चाहिए जो उसे सही लगे।" उन्होंने आगे कहा, “वह परिवार के साथ रहना चाहता था, जो कि बिल्कुल सही बात थी। यह उसके लिए अच्छा था और रास्ता बनाना और टीम का हिस्सा बनना उसके चरित्र और उस तरह का व्यक्ति दिखाता है। हम उसे वापस पाकर खुश थे।''

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story