×

IND vs ENG Test: रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल जुड़ेंगे टीम इंडिया से, BCCI ने लिया फैसला

IND vs ENG Test: भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर 1 जुलाई से खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट से पहले टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित कोरोना संक्रमित पाए गए है।

Prashant Dixit
Published on: 27 Jun 2022 7:54 AM GMT
IND vs ENG 5th Test Match Mayank Agarwal
X

IND vs ENG 5th Test Match Mayank Agarwal (image credit social media)

IND vs ENG Test: भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर 1 जुलाई से खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट से पहले टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित कोरोना संक्रमित पाए गए है। जिस करण उनके इस टेस्ट मैच से बाहर होने की आशंका बढ़ गई है। बीसीसीआई ने उनके कवर के तौर पर दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है, जो 27 या 28 जून को इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। अगर रोहित मैच के लिए फिट नहीं हुए तो टीम की सलामी बल्लेबाजी के कमान शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल संभाल सकते है।

रोहित शर्मा को हुआ कोरोना संक्रमित

लिसेस्टशायर के विरुद्ध खेले गए प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित पाए गए थें, जिस के बाद रोहित मेडिकल टीम की निगरानी में है। रोहित शर्मा को कोरोना से उभरने में पांच दिन का समय लग सकता है, पर टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा के फिट होने की उम्मीद जता रहा है। लेकिन अगर रोहित फिट नहीं होते हैं, तो टीम इंडिया के सामने बैकअप ओपनर की समस्या खड़ी हो सकती है, इसीलिए बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है, रोहित के नहीं खेलने की स्थिति में शुभमन गिल के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग का जिम्मा संभालते हुए नज़र आ सकते हैं।

कप्तान को लेकर नहीं हुआ अभी फैसला

बीसीसीआई रोहित के फिट होने पर पूरी नज़र बनाए हुए हैं, पर अभी तक यह तय नहीं किया है, कि रोहित शर्मा के नहीं खेलने की स्थिति में टीम की कमान किसके हाथों में रहेगी, हालांकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कप्तान बनने की रेस में आगे हैं, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का दावा भी मजबूत माना जा रहा है। फैंस और दिग्गज खिलाड़ियों की राय के अनुसार पांचवें टेस्ट के लिए विराट कोहली को टीम की कमान दी जाए, फैंस का मानना है, कि विराट कोहली की अगुवाई में ही इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है, और उन्हें टीम को सीरीज नाम करवाने का मौका मिलना चाहिए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story