×

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में की गलती, ICC ने ठोका जुर्माना

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम ट्रेंट ब्रिज में खेले गए टेस्ट मैच में धीमी गेंदबाजी के लिए दोनों टीमों पर जुर्माना लगाया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 11 Aug 2021 10:56 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2021 11:00 AM GMT)
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड पर लगा जुर्माना, ICC ने इसलिए लिया ये एक्शन
X

फोटो साभार- सोशल मीडिया

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का सीरीज खेला जा रहा है। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दोनों टीमों पर जुर्माना ठोका है। आईसीसी ने यह जुर्माना नॉटिंघम (Nottingham Test) के ट्रेंट ब्रिज (Trent Bridge Cricket Ground) में खेले गए टेस्ट मैच में धीमी गेंदबाजी के लिए लगाया है। जुर्माने के तौर पर दोनों टीमों के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दो-दो अंक भी काटे गए हैं।

टेस्ट मैच में धीमी गेंदबाजी करना भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के लिए भारी पड़ा है। जिसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दोनों टीमों की 40 फीसदी मैच फीस में कटौती करने के साथ-साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में दो-दो अंक काटे हैं। हालांकि अंकों में हुई इस कटौती के बाद भी भारत टेबल पॉइंट में सबसे ऊपर बना हुआ है। वहीं इंग्लैंड दूसरे स्थान पर कब्जा जमाए हुए है।

पहले मुकाबले में हावी रही टीम इंडिया

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया अपने शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड पर हावी बनी रही। मैच के चलते आखिरी दिन का खेल नहीं हो पाया, वरना भारत की जीत तय थी। इसी मैच में धीमी गेंदबाजी के लिए आईसीसी ने दोनों टीमों पर जुर्माना ठोका है। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना इसलिए लगाया क्योंकि दोनों टीमों ने टेस्ट में तय समय तक 2-2 ओवर की कम गेंदबाजी की थी।

इस बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's Cricket Ground) में शुरू होने वाले भारत-इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों को एक बड़ा झटका लगा है। खबर है कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर और इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड को चोट (Shardul Thakur and Stuart Broad Injured) लग गई है, जिसके कारण दोनों ही खिलाड़ी अगले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story