×

IND vs ENG Test Series:भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में प्लेयर ऑफ सीरीज बनने के 3 सबसे बड़े दावेदार

IND vs ENG Test Series: इस टेस्ट सीरीज में अब तक कईं खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है, जहां टीम इंडिया के खिलाड़ियों का पलड़ा भारी रहा है। जिसमें से 3 प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के दावेदार

Kalpesh Kalal
Published on: 8 March 2024 6:18 AM GMT
IND vs ENG Test Series:भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में प्लेयर ऑफ सीरीज बनने के 3 सबसे बड़े दावेदार
X

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का 5वां और अंतिम मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। भारत में दोनों ही टीमों के बीच खेली जा रही इस सीरीज में टीम इंडिया का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है। जहां 4 टेस्ट मैचों के बाद भारत 3-1 से सीरीज में अजेय बढ़त बना चुका है। और धर्मशाला में खेले जा रहे सीरीज के लास्ट टेस्ट मैच में भी जीत की उम्मीद जगा दी है।

3 वो खिलाड़ी जो हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज में सबसे आगे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमों के ऐसे कईं खिलाड़ी रहे जिन्होंने जबरदस्त छाप छोड़ी है। जिसमें से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है। इस टेस्ट सीरीज के 5वें टेस्ट मैच का रोमांच जारी है। और अब तक के सफर में बात करें कौन हो सकता है प्लेयर ऑफ द सीरीज, तो चलिए आपको बताते हैं वो 3 बड़े दावेदार जो बन सकते हैं इस सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज

3. शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही ये टेस्ट सीरीज शुरुआत में काफी खराब गुजर रही थी, जहां शुरू के 2 टेस्ट मैचों में उन्हें बाहर करने की बात की जा रही थी। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल ने कमाल की वापसी की है। जहां वो बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। शुभमन गिल इस सीरीज में खेले गए 5 मैचों की 9 पारी में अब तक 2 शतकों की मदद से 62.42 की औसत से 437 रन बना चुके हैं। अभी तो उनके पास रन बनाने का और भी मौका है और वो बड़ा कमाल करते हुए प्लेयर ऑफ द सीरीज में दावेदार की सूची में माने जा सकते हैं।

2. रवीन्द्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा के लिए इंग्लैंड की टीम फिर से बेहतरीन साबित हो रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में रवीन्द्र जडेजा ने फिर से ऑलराउंडर के रूप में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस दिग्गज खिलाड़ी का इस सीरीज में कमाल का प्रदर्शन रहा है। जहां उन्होंने अब तक गेंदबाजी से जहां 5 टेस्ट मैचों में 18 विकेट अपने नाम कर लिए हैं, तो वहीं बल्ले से भी उन्होंने 217 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 1 शतक भी लगाया। ऐसे प्रदर्शन के बाद उन्हें भी प्लेयर ऑफ द मैच की लिस्ट में रखा जा सकता है।

1. यशस्वी जायसवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के लिए तो इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही ये सीरीज किसी ड्रीम से कम नहीं रही है। इस सीरीज में 23 साल के इस बल्लेबाज खूब रन कूटे हैं। वो पहले ही मैच की पहली ही पारी से खतरनाक फॉर्म में दिख रहे हैं। जिन्होंने इस सीरीज में 5वें टेस्ट मैच की पहली पारी तक ही लगभग प्लेयर ऑफ द सीरीज को अपने नाम तय कर लिया है। यशस्वी ने इस सीरीज में अब तक कमाल का प्रदर्शन करते हुए 5 टेस्ट की 9 पारियों में 2 दोहरे शतक के दम पर करीब 80 की औसत से 712 रन बना लिए हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story