×

IND vs Eng: टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी चोटिल, अब ये क्रिकेटर जाएंगे इंग्लैंड

IND vs Eng: इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं, जिसके बाद शॉ और सूर्यकुमार को उनकी जगह शामिल किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 July 2021 10:01 AM GMT
IND vs Eng: टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी चोटिल, अब ये क्रिकेटर जाएंगे इंग्लैंड
X

टीम इंडिया (फोटो साभार- ट्विटर)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs Eng Test Series) शुरू होने जा रही है। इससे पहले टीम इंडिया (Team India) में कुछ अहम बदलाव किए गए हैं। दरअसल, सीरीज से पहले कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद टीम की प्लेइंग 11 (IND vs Eng Test Squad) में कुछ नए खिलाड़ियों का नाम शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि अभी हाल में ही डरहम में प्रैक्टिस मैच के दौरान युवा तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से दोनों ही खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे से बाहर होना पड़ा है। वहीं, इससे पहले ओपनर शुभमन गिल भी चोटिल होने के बाद इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद श्रीलंका में टी-20 सीरीज खेल रही ओपनर पृथ्वी शॉ व बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड बुलाया गया है।

BCCI ने दी यह जानकारी

इस बारे में आधिकारिक जानकारी देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को बताया कि ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर, तेज गेंदबाज आवेश खान और ओपनर शुभमन गिल चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। दरअसल, इन खिलाड़ियों को रिकवरी में काफी समय लगेगा, ऐसे में इन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

ये खिलाड़ी टीम से जुड़े

वहीं अब इन खिलाड़ियों की जगह दो खिलाड़ियों को रिप्लेस किया गया है। रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका में टी-20 सीरीज खेल रहे हैं, लेकिन अब इन्हें 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंचना होगा। इसके अलावा अब ऋषभ पंत ने कोरोना को मात देने के बाद टीम में वापसी कर ली है। साथ ही बॉलिंग कोच बी. अरुण, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और ए. ईश्वरन आइसोलेशन पीरियड पूरा होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं।

गौरतलब है कि टीम इंडिया 4 अगस्त से नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। इसके बाद सीरीज के अन्य मुकाबले लॉर्ड्स, केनिंग्टन ओवल, हेडिंग्ले और ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम का स्क्वायड (India vs England 2021 Squad Player List)

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल. राहुल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव।

स्टैंडबाय प्लेयर्स- प्रसिद्ध कृष्णा, अरजन नागासवाला दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story