×

IND vs ENG Test Series: अर्धशतक बनाकर एक बार फिर रवींद्र जडेजा ने तलवारबाजी के साथ किया सेलिब्रेट

IND vs ENG Test Series: जडेजा से पहले ओपनर बल्लेबाज यशस्वी और शुभमन गिल जल्द ही आउट हो गए। लेकिन ऑलराउंडर की पारी ने तहलका मचा दिया। जिससे भारतीय टीम मैच में वापसी करने में सफल रही।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 15 Feb 2024 10:34 AM GMT
Ravindra Jadeja Ind vs Eng Test Series
X

IND vs ENG Test Series; Ravindra Jadeja (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Series: राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत की हालत शुरुआत में बहुत ही सोचनीय ही बन चुकी थी। लेकिन फिर कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक ने भारत को उम्मीद दी। इस उम्मीद में भारतीय टीम के कप्तान का साथ भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दिया। जडेजा से पहले ओपनर बल्लेबाज यशस्वी और शुभमन गिल जल्द ही आउट हो गए। लेकिन ऑलराउंडर की पारी ने तहलका मचा दिया। जिससे भारतीय टीम मैच में वापसी करने में सफल रही।

अर्धशतक के बाद घुमाया तलवार

निरंजन शाह स्टेडियम में टेस्ट मैच क्रिकेट में ऑलराउंडर ने अपना 21 वां अर्धशतक बनाया। मैच में मेन इन ब्लू ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। पहले दिन लंच से पहले तक 24 रन बनाकर जडेजा 50 रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए रोहित शर्मा के साथ मजबूती से खड़े रहे है। ऑलराउंडर ने मौजूदा तीसरे टेस्ट के 44वें ओवर में मार्क वुड की गेंद पर सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 50 रन पूरे करने के तुरंत बाद, वह राजपूताना अंदाज में जश्न मनाया। बल्ले को तलवार की भांति घुमाते हुए जश्न मनाया। उनके 50* रन की डगआउट पर टीम के सदस्यों ने भी सराहना की। वे सभी खड़े होकर जडेजा की स्थिर पारी की सराहना कर रहे थे।


रवींद्र जडेजा टेस्ट मैच में आज पांचवें नंबर पर खेलने आए। उनसे पहले यशस्वी जयसवाल 10 रन, शुभमन गिल जीरो पर आउट हो गए। वहीं रजत पाटीदार 5 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। वहीं रोहित शर्मा के भी जोरदार 47 वें शतक ने टीम को जीवित होने का मौका दे दिया है।

मैच से पहले जडेजा की अश्विन पर भविष्यवाणी

राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले 35 वर्षीय खिलाड़ी ने हमवतन रविचंद्रन अश्विन की जमकर खूब तारीफ की। प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात चीत करते हुए, जडेजा ने अश्विन के 500वें विकेट की भविष्यवाणी की। जडेजा ने कहा, “आर अश्विन राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में अपना 500वां विकेट लेंगे। चिंता की कोई बात नहीं है। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं। यह किस्मत की बात है कि वह अपने 500 वें रिकॉर्ड को यहां मेरे गृहनगर के क्रिकेट ग्राउंड में प्राप्त करेंगे।”


गौरतलब है कि हैदराबाद में खेले गए पहले शुरुआती टेस्ट मैच में हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। जोकि विशाखापट्टनम के विजाग में खेला गया था। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने 106 रन से इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बराबरी के स्कोर पर 1–1 पर पहुंचा था। राजकोट में खेले जा रहे तीसरा टेस्ट मैच दोनों ही टीम के लिए खास है

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story