×

IND VS ENG Test Series: दूसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैड ने इस आक्रामक बल्लेबाज को टीम में किया शामिल

IND VS ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पहला टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद लॉर्ड्स के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लिश टीम को 151 रनों से मात दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Aug 2021 5:21 AM GMT
IND VS ENG Test Series: दूसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैड ने इस आक्रामक बल्लेबाज को टीम में किया शामिल
X

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज- 2021 की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IND VS ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पहला टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद लॉर्ड्स के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लिश टीम को 151 रनों से मात दी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच 25 अगस्त को तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इग्लैंड टीम ने इस मैच के लिए टीम में तीन बदलाव किए हैं।

इंग्लैड टीम ने ओपनर बल्लेबाज डोम सिब्ली, जैक लीच और जैक क्राउले को बाहर का टीम से बाहर कर दिया है। सिब्ली सीरीज के दोनों मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकें थे। डोम सिब्ली सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मात्र 18 रन बनाकर आउट हुए, वहीं दूसरी पारी में 28 रन बनाकर चलते बने।

जबकि दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में डोम सिब्ली ने महज 11 रन बनाकर आउट हुए। तो वहीं दूसरी पारी में अपना खाता तक नहीं खोल पाए। मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच कराकर डोम सिब्ली को आउट कर दिया। वहीं जैक लीच एक भी एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं।

डोम सिब्ली की जगह टी-20 के बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में शामिल किया गया

जिसके बाद अब इंग्लैड के ओपनर बल्लेबाज डोम सिब्ली की जगह टी-20 के आक्रामक बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में शामिल किया गया है। जो कि इस समय टी-20 क्रिकेट फॉर्मेट में दूनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। डेविड मलान इंग्लैंड टीम में करीब 3 साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। डेविड मलान ने अपना अखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2018 में ही भारत के खिलाफ एजेबस्टन में खेला था।

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान शतक लगाने के बाद दर्शकों को अभिवादन स्वीकार करते हुए (फोटो:सोशल मीडिया)

इंग्लिश टीम के चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड 15 सदस्यीय टीम में बरकार है। इंग्लैड के टीम मैनेमेंट को उम्मीद है कि 25 अगस्त शुरू हो रहे है लीड्स टेस्ट मैच तक मार्क वुड फिट हो जाएंगे।

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने डेविड मलान की टीम में वापिस को लेकर कहा कि मलान टेस्ट टीम में वापसी करने के हकदार हैं। सभी प्रारूपों में उसे काफी अनुभव है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे मलान पर भरोसा है कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

डेविड मलान का क्रिकेट करियर

डेविड मलान ने इंग्लिश टीम के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं। मलान ने 15 टेस्ट मैचों में 27.85 की 724 रन बनाए हैं। मलान का अपना अधिकतम स्कोर 140 रनों का है। मलान ने टेस्ट मैचों में एक शतक के साथ 6 अर्धशतकीय पारी भी खेली है।

वहीं मलान ने 6 एकदिवसीय मैचों में 39.5 की औसत से 158 रन बनाए हैं। बात करें उनके टी-20 कैरियर के आंकड़ो की तो मलान ने अभी तक 30 टी-20 मुकाबले खले हैं। मलान ने 43.19 के शानदार औसत के साथ 1123 रनों बनाए हैं।

डेविड मलान की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इंग्लैंड टीम- जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story