×

अपनी शानदार पारी को लेकर यशस्वी जायसवाल ने खोले राज! रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को दिया श्रेय

IND vs ENG Yashasvi Jaiswal: यह निश्चित रूप से युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के लिए याद रखने का दिन था। जिन्होंने 257 गेंदों पर 179 रन का अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर बनाया

Sachin Hari Legha
Published on: 2 Feb 2024 5:28 PM GMT
IND vs ENG Yashasvi Jaiswal
X

IND vs ENG Yashasvi Jaiswal (photo. Social Media)

IND vs ENG Yashasvi Jaiswal: यह निश्चित रूप से युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के लिए याद रखने का दिन था। जिन्होंने 257 गेंदों पर 179 रन का अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर बनाने के लिए 93 ओवरों तक कड़ी मेहनत की, लेकिन उनके स्पिनरों द्वारा देर से किए गए कुछ हमलों ने इंग्लैंड को अंत में मैच में वापसी करने में मदद की। दूसरे दिन का खेल यहाँ 3 फरवरी 2024 की सुबह 09:30 बजे से शुरू होने वाला है।

यशस्वी जायसवाल का बड़ा खुलासा!

आपको बताते चलें कि टेस्ट मैच के पहले दिन के अंत में भारत ने 93 ओवरों में 6 विकेट पर 336 रन का स्कोर खड़ा किया है। जिसका श्रेय जायसवाल के प्योर टेस्ट बल्लेबाजी प्रयास को जाता है, क्योंकि उन्होंने 93 ओवरों तक बल्लेबाजी की। टेस्ट-मैच गियर की एक असामयिक विविधता दिखाते हुए 179 रन बनाकर नाबाद रहे। यह युवा बल्लेबाज डिफेंस और आक्रमण के बीच अच्छा संतुलन दिखा रहा है।

गौरतलब है कि यह यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट शतक है और उनका दूसरा बड़ा शतक भी यही है। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में डेब्यू मैच और पहली पारी में 171 रनों की शानदार पारी थी। इस मैच की बात करें तो जब दिन का खेल समाप्त किया गया तो जायसवाल 179 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और रविचंद्रन अश्विन 5 रन पर उनका साथ दे रहे थे।

दिन का खेल समाप्त होने के बाद जायसवाल ने कहा, “मैं इसे सत्र दर सत्र खेलना चाहता था। जब वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, तो मैं बस उस स्पैल से पार पाना चाहता था। शुरुआत में विकेट में नमी थी और थोड़ी सी सीम के साथ स्पिन और उछाल भी था। हालाँकि, मैं ढीली गेंदों को लक्ष्य में बदलना चाहता था और अंत तक खेलना चाहता था। मैं इसे (अपनी पारी को) दोगुना करना और टीम के लिए अंत तक खेलना पसंद करूंगा। मैं अब कल के लिए ठीक (हाथ पर लगी हल्की चोट) होना चाहता हूं। पिच थोड़ा अलग तरीके से खेली, सुबह इसमें थोड़ी नमी थी और फिर यह ठीक हो गई। पुरानी गेंद से कुछ उछाल मिल रहा था। राहुल सर और रोहित भाई मुझे आत्मविश्वास देते रहे और मुझसे कहा कि इसे बड़ी पारी में बदलो और अंत तक टिके रहो।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story