×

IND VS ENG Third Test: लीड्स में आज से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों को मिलेगी Playing 11 में जगह

IND VS ENG Third Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड में ही खेली जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 25 Aug 2021 3:20 AM GMT (Updated on: 25 Aug 2021 3:25 AM GMT)
IND VS ENG Third
X

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2021 (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IND VS ENG Third Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड में ही खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया। जिसके बाद भारतीय टीम दूसरे लार्ड्स टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 151 रनों से इंग्लैंड की टीम को हराया। जिसके बाद टीम इंडिया ने सीरीज पर 0-1 की बढ़त बना ली है। आज से टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच लीड्स में तीसरा टेस्ट मैच की शुरूआत होगी। यह टेस्ट मैच 3:30 बजे के लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा।

टीम इंडिया तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करके सीरीज में बढ़त 0-2 की हासिल करना चाहेगी। भारतीय टीम ने इग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान पर खूब पसीना बहाया है। शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल से भारतीय टीम को मजबूत शुरूआत देने की उम्मीद होगी। वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इस टेस्ट मैच में शतक लगाकर वापसी करना चाहेंगे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल बल्लेबाज करते हुए (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने पहली पारी में 83 रन बनाकर आउट हुए, तो वही दूसरे ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली और 129 रनों की स्कोर बनाया था। दूसरी पारी में केएल राहुल ज्यादा खास नहीं कर सके थे 5 रनों पर आउट हो गए। रोहित शर्मा ने सीरीज के दोनों टेस्ट मैचों 152 रन बनाए हैं।

बल्लेबाज करते टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं केएल राहुल ने 244 रना चुके हैं। भारतीय ओपनर बल्लेबाज अपने इस शानदार प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करगें। और तीसरे टेस्ट मैच में भारत को सधी शुरूआत देना चाहेंगे।

वहीं टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा भी इस टेस्ट मैच में अच्छी खेलने की उम्मीद करेंगे। इसके साथ भारतीय टीम के उपकप्तान अजिक्य रहाणे पांच नबंर पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

वहीं छठें नबंर पर विकेटकीपर बल्लेबाज आक्रामक बल्लेबाज ऋषभ पंत लीड्स की तीसरे टेस्ट मैच में दिखाई देंगे। इसके साथ इंग्लिश बल्लेबाज को ढेर करने के लिए तीसरे टेस्ट मैच में आर आश्विन जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा खेल सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते टीम इंडिया के बल्लेबाज ऋषभ पंत (फोटो:ट्विटर)


रविंद्र जडेजा हो सकते हैं टीम से बाहर

मिली जानकारी के मुताबित टीम इंडिया के ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलते दिखेंगे। जडेजा ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहले पारी में मात्र तीन ओवरों की गेंदबाजी करके दो विकेट हासिल किए थे। वहीं दूसरी पारी में 13 ओवरों की गेंदबाजी की और 1 विकेट उनके हाथ लगा। इस दौरान उन्होंने 3.00 की इकोनोमी से 39 रन दिए। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा ने पहली पारी में दो विकेट चटकाए और दूसरी पारी में उनके हाथ एक विकेट भी नहीं लगा।

टीम इंडिया की संभावित प्लेंइिंग इलेवन-केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और ईशांत शर्मा.

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story