×

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड का ये स्टार खिलाड़ी चोटिल, लग सकता है बड़ा झटका

IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच में बैकफुट पर दिख रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम का एक स्टार खिलाड़ी दूसरे दिन के खेल में हुआ चोटिल, मुश्किलें बढ़ी

Kalpesh Kalal
Published on: 27 Jan 2024 4:46 AM GMT
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के तहत हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में मेहमान टीम इंग्लैंड पहले दो दिन के खेल में पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रही है। पहले टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड पर दूसरा दिन का खेल खत्म होने तक पूरी तरह से दबाव बना दिया है, जहां टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 175 रनों की लीड लेने के साथ ही इस मैच में जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं।

पहले टेस्ट मैच में बैकफुट पर दिख रही इंग्लैंड टीम को स्टार खिलाड़ी चोटिल

हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मुश्किल में फंसी इंग्लिश क्रिकेट टीम पर संकट कम नहीं हो रहे हैं। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इस टीम को दूसरे दिन एक बड़ा झटका लगा, जहब उनकी टीम का सबसे प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो गया। दूसरे दिन के खेल में इंग्लैंड के प्रमुख स्पिन गेंदबाज जैक लीच फील्डिंग के दौरान घुटने पर चोट खा बैठे हैं। जिससे उन्हें पूरे दिन जैक लीच की गेंदबाजी की खूब कमी खली। लीच ने दूसरे दिन जरूर 16 ओवर डाले, लेकिन लीच से और ज्यादा ओवर्स की अपेक्षाएं थी, ऐसे में लीच का चोटिल होना इस टीम के लिए बहत ही बुरी खबर है।

जैक लीच फील्डिंग के दौरान घुटने में लगा बैठे चोट

इंग्लैंड के स्पिन बॉलिंग कोच जितन पटेन के अनुसार, लीच की चोट बढ़ गई है। लीच को पहले दिन एक चौका बचाने की कोशिश में घुटने में चोट लग गई थी। लीच आउटफील्ड में भी थोड़ा सुस्त नजर आए। हालांकि आज उन्होंने एक बार फिर डाइव लगाकर फील्डिंग करने की कोशिश की, जिसके चलते उनकी चोट बढ़ गई। इसके बावजूद लीच गेंदबाजी करने के लिए अड़े रहे। हमें विश्वास है कि वह चौथी पारी में वापसी कर सकते हैं।

जैक लीच चोट के चलते दूसरे दिन के खेल में केवल डाल सके 16 ओवर

आपको बता दें कि हैदराबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड टीम के सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज जैक लीच को बहुत ही कम गेंदबाजी करते देखा गया। वो दूसरे दिन के पूरे खेल के दौरान केवल 16 ओवर ही गेंदबाजी कर सके। जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 1 बार 4 ओवर का स्पेल डाला था। उन्होंने इस पारी में अब तक 25 ओवर में 54 रन देकर एक विकेट लिया है। वहीं पार्टटाइम स्पिन गेंदबाज जो रूट अब तक 27 ओवर की गेंदबाजी कर चुके हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story