×

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन पहले ही ओवर में निपटे यशस्वी, रूट ने कुछ इस तरह से किया चलता

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करने वाली यशस्वी जायसवाल दूसरे दिन पहले ही ओवर में 80 रन बनाकर आउट।

Kalpesh Kalal
Published on: 26 Jan 2024 5:03 AM GMT
Yashasvi Jaiswal
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र के तहत भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार से हैदराबाद में हो चुका है। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया का पूरी तरह से दबदबा रहा, जहां पहले तो टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाजों ने अंग्रेजों के होश उड़ा दिए, जिसके बाद बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल ने तूफानी पारी खेलते हुए इंग्लैंड को मुश्किल में ला दिया।

दूसरे दिन पहले ही ओवर में यशस्वी को जो रूट ने निपटाया

पहले टेस्ट मैच के पहले दिन जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले यशस्वी जायसवाल तूफानी 76 रनों के स्कोर पर नाबाद लौटे। जिसके बाद उनसे दूसरे दिन एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन भारत का ये युवा बल्लेबाज इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले ही ओवर में चलता बना। यशस्वी जायसवाल ने दूसरे दिन के पहले ही ओवर में 1 चौका लगाकर अपने इरादें जाहिर किए। लेकिन जो रूट ने उन्हें उसी ओवर में 80 रन के निजी स्कोर पर आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया।

यशस्वी जायसवाल ने खेली 74 गेंद में 80 रनों की पारी

भारतीय टीम के युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को जो रूट ने शानदार अंदाज में अपनी ही गेंद पर रिटर्न कैच कर आउट किया। जायसवाल ने 74 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 80 रनों का योगदान दिया। ये खबर लिखे जाने तक भारत ने 173 रन के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए हैं। जहां शुभमन गिल एक बार फिर से नाकाम रहे और केवल 23 रन बनाकर डेब्यू कर रहे टॉम हॉर्टली का शिकार बने। खबर लिखे जाने तक केएल राहुल और श्रेयस अय्यर क्रीज पर मौजूद थे।


इंग्लैंड को पहली पारी में 246 रन पर किया ढ़ेर

भारतीय टीम ने पहले दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 246 रन के स्कोर पर आउट करने के बाद यशस्वी की कमाल की पारी के दम पर 1 विकेट पर 119 रन का स्कोर कर लिया था। जिसमें जायसवाल 76 और शुभमन गिल 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 24 रन का योगदान दिया, जिन्हें पहले दिन जैक लीच ने चलता किया। इसके बाद यशस्वी और शुभमन गिल ने कोई झटका नहीं लगने दिया था। यशस्वी जायसवाल जिस अंदाज में खेल रहे हैं, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वीरेन्द्र सहवाग जैसा प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। जिसका भारत को बड़ा फायदा होने वाला है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story