×

IND vs LANKA T20 Series: श्रीलंका की टीम का ऐलान, चोटिल होने के कारण तीन बड़े खिलाड़ी बाहर

T20 Series 2022: जल्द शुरू होने वाली T20 सीरीज (T20 Series) के लिए श्रीलंका की टीम (Sri Lankan team) का ऐलान कर दिया गया है। श्रीलंका के 3 बड़े खिलाड़ियों को चोट के कारण टीम में जगह नहीं मिली है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shashi kant gautam
Published on: 21 Feb 2022 12:00 PM GMT
T20 Series 2022: Announcement of Sri Lankan team for T20 series, three big players out due to injury
X

T20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान: Photo - Social Media

New Delhi: भारत (India) के खिलाफ जल्द शुरू होने वाली T20 सीरीज (T20 Series) के लिए श्रीलंका की टीम (Sri Lankan team) का ऐलान कर दिया गया है। श्रीलंका के 3 बड़े खिलाड़ियों को चोट के कारण टीम में जगह नहीं मिली है। अविष्का फर्नांडो (Avishka Fernando) समेत ये तीनों खिलाड़ी हाल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेली गई सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे।

तीन बड़े खिलाड़ियों को टीम में जगह न मिलने के कारण श्रीलंका की टीम को करारा झटका लगा है। श्रीलंका को भारत जैसी मजबूत टीम का सामना करना है। भारत ने हाल में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी।

Avishka Fernando : Photo - Social Media

ऑस्ट्रेलिया सीरीज (Australia Series) में लगी थी चोट

श्रीलंका की टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज खेली थी। इस सीरीज के दौरान टीम के तीन प्रमुख खिलाड़ियों अविष्का फर्नांडो, नुवान तुषारा (Nuwan Thushara) और रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) को चोट लग गई थी। अभी तक इन तीन खिलाड़ियों की चोट ठीक नहीं हुई है और इसी कारण श्रीलंका के इन तीन बड़े खिलाड़ियों को टीम में नहीं चुना गया है।

माना जा रहा है कि 3 बड़े खिलाड़ियों के मैदान में न उतरने से श्रीलंका टीम का प्रदर्शन जरूर प्रभावित होगा। सीमित ओवरों के मुकाबलों में इन तीनों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इसलिए श्रीलंका की टीम को इनके न खेलने से झटका लगना तय माना जा रहा है।

Ramesh Mendis: Photo - Social Media

24 को खेला जाएगा पहला मैच

श्रीलंका की टीम को भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैच (T20 match) खेलने हैं। भारत और श्रीलंका के बीच पहला T20 मैच 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाएगा। सीरीज के बाकी दो अन्य मैच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाएंगे। इसके बाद श्रीलंका की टीम भारत में दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी। पहला टेस्ट मैच मोहाली में 4 से 8 मार्च तक खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु में 12 से 16 मार्च तक खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच डे नाइट होगा।

वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ शानदार विजय हासिल करने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। भारत ने वेस्टइंडीज की टीम (West Indies team) का 3-0 से सफाया कर दिया था। शरीर के दौरान भारत के सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है। टी20 विश्व कप से पहले भारत के इस प्रदर्शन को अच्छा संकेत माना जा रहा है।

T20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम (Sri Lankan team)

दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निशान्का, कुशाल मेंडिस, चरिथ असालंका (उपकप्तान), दिनेश चांडीमल, दनुष्का गुनाथिलाका, कामिल मिसारा, जनिथ लियानेग, वानिंदू हसारंगा, चमाकि करुणारत्ने, दुशमंता चमीरा, लहिरु कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, शिरन फर्नांडो, महीश तिक्षाणा, जेफ्री वंडरसे, प्रवीण, जया विकरामा और एशियन डेनियल।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story