×

IND vs NED ICC World Cup 2023: चिन्नास्वामी की पिच का कैसा होगा मिजाज, गेंदबाज मचाएंगे गदर या बल्लेबाजों को होगा बोलबाला? जानें पिच एंड वेदर रिपोर्ट

IND vs NED ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को भारत और नीदरलैंड के बीच बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच खेला जाएगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Nov 2023 4:06 AM GMT
IND vs NED Pitch & Weather
X

IND vs NED (Photo_ News Track) 

IND vs NED ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के जबरदस्त रोमांच के बीच रविवार को आखिरी लीग मैच होना है। इस अंतिम लीग मैच में मेजबान टीम इंडिया का सामना नीदरलैंड जैसी कमजोर टीम के साथ होने जा रहा है। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है, लेकिन नीदरलैंड की टीम भी चौंकानें की पूरी क्षमता रखती है। ऐसे में मैच में रोमांच भी देखने को मिल सकता है।

IND vs NED: कचिन्नास्वामी पिच की कंडिशन और बैंगलुरू का मौसम

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है, जिन्होंने अब तक अपने सभी 8 मैच जीते हैं। उनके लिए बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज हर कोई लय में दिख रहा है। ऐसे में भारत इस मैच में बहुत ही ज्यादा मजबूत नजर आ रहा है। तो वहीं नीदरलैंड की टीम सेमीफाइनल से तो बाहर हो चुकी है, लेकिन इस टीम ने दक्षिण अफ्रीका जैसी बड़ी टीम को हराया है। उसे देखते हुए वो भारत को भी टक्कर दे सकती है। इसी बीच चलिए अब देखते हैं भारत और नीदरलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच में कैसा होगा बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के पिच का हाल... और साथ ही जानते हैं कैसा रहेगा बैंगलुरू का मौसम

IND vs NED: चिन्नास्वामी का मैदान है हाई स्कोरिंग वेन्यू

भारत में जब भी बैंगलुरू के मैदाम एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की बात करें तो यहां बल्लेबाजी के लिए फ्रैंडली विकेट देखने को मिलती है। यहां पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बहुत ही आसान है। पिच ठोस होने के कारण गेंद बल्ले पर बहुत ही सही से आती है। तो साथ ही मैदान छोटा होने से बाउन्ड्री भी जल्दी लग जाती है। यहां पर बाद में बैटिंग करने वाली टीम काफी फायदे में रहती है, जहां कुल 42 वनडे मैचों में 15 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है, तो वहीं बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 23 बार सफलता मिली है। यहां पर पहली पारी का औसतन स्कोर 236 रन रहा है। तो दूसरी पारी का औसतन स्कोर 216 रन रहा है।

IND vs NED: बैंगलुरू में 12 नवंबर को कैसा रहेगा मौसम का रवैया

दक्षिण भारत के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट ग्राउंड बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज होने वाले मैच में मौसम पर खास नजरें होंगी। इस दिन की बात करें तो यहां पर आसमान में बादल जरूर नजर आ सकते हैं। लेकिन बारिश की कुछ खास संभावना नहीं है। मैच पर मौसम का कोई खलल नहीं पड़ने का पूरा अनुमान है। बैंगलुरू में इस दिन तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। जैसे-जैसे शाम ढलेगी, तापमान में गिरावट होती रहेगी। यहां इस दिन अधिकतम 28 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 17 डिग्री सेल्शियस होगा।


Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story