×

IND vs NED ICC World Cup 2023: श्रेयस अय्यर ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कही ये खास बात, बताया कैसे उन्होंने खेल डाली शतकीय पारी

IND vs NED ICC World Cup 2023: भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने नीदरलैंड के खिलाफ केवल 94 गेंद में 128 रन की नाबाद पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच जीता।

Kalpesh Kalal
Published on: 13 Nov 2023 4:27 AM GMT
Shreyas Iyer
X
Shreyas Iyer (Source_Social Media)

IND vs NED ICC World Cup 2023: वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को लीग राउंड खत्म हुआ। जहां आखिरी मैच में भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड को 160 रनों से हराया। बैंगलुरू के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने शानदार खेल को जारी रखते हुए इस वर्ल्ड कप की लगातार 9वीं जीत दर्ज करने के साथ ही लीग राउंड को अजेय अंदाज में खत्म किया। इसके साथ ही रोहित शर्मा एंड कंपनी ने वर्ल्ड कप में एक मजबूत लय के साथ सेमीफाइनल में उतरने की तैयारी कर ली है।

नीदरलैंड के खिलाफ शतक बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने रखी अपनी बात

बैंगलुरू में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेजोड़ दिखी, जहां भारत के बल्लेबाजों ने खूब जलवा बिखेरा। जिसमें टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 94 गेंदों में 128 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप के इतिहास की अपनी पहली सेंचुरी जड़ी। इस मैच में बेहतरीन पारी खेलने के बाद टीम इंडिया के इस स्टार बल्लेबाज ने अपनी बैटिंग रणनीति को साझा किया।

पिच पर सेट होने के बाद खेले अपने शॉट्स

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने मैच खत्म होने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर कहा कि,''मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी यह मौका मिला था। लेकिन वहां जल्दी ही आउट हो गया था। यह आसान नहीं था। लेकिन पिछले मैचों में बनाए हुए रनों की वजह से आत्मविश्वास बढ़ गया था। आज की पिच थोड़ा ट्रिकी थी। मैंने पहले यहां काफी बैटिंग की है। इसलिए सेट हो गया था और अपने ही शॉट खेल रहा था।''

भारत ने नीदरलैंड को किया 160 रनों से परास्त

मेजबान भारतीय टीम का इस वर्ल्ड कप में विजय सफर जारी रहा। अंतिम मैच में नीदरलैंड के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट पर 410 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जिसमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शानदार शतक जड़े। जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी पूरी पारी 250 के स्कोर पर सिमट गई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव को 2-2 सफलताएं मिली, तो वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी बहती गंगा में हाथ धोते हुए 1-1 विकेट झटका।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story