×

IND vs NED: बेंगलुरु में भारतीय बल्लेबाजों ने रचा इतिहास, नीदरलैंड को दिया 411 रनों का लक्ष्य

World Cup 2023 IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने इतिहास रच दिया और शुरू के पांच बल्लेबाज किसी वर्ल्ड कप के दौरान 50 रन बनाने में भी सफल रहे

Sachin Hari Legha
Published on: 12 Nov 2023 12:52 PM GMT
IND vs NED
X

IND vs NED (photo. Social Media)

World Cup 2023 IND vs NED: बेंगलुरु के चिन्नास्वामी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आखिरी लीग मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला मेजबान भारत और मेहमान नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच आयोजित हुआ है। मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और भारत के तमाम बल्लेबाजों ने कप्तान का यह फैसला सही भी साबित किया है। टीम ने बेंगलुरु की बैटिंग पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 से ज्यादा रनों का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया।

भारत ने नीदरलैंड को दिया 411 का लक्ष्य

आपको बताते चलें कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 100 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। जिसमें शुभमन गिल के 51 रन भी शामिल रहे। हालांकि तेजा के बेहतरीन कैच के कारण शुभमन गिल अपना विकेट गंवा बैठे। जिसके कारण यह साझेदारी टूटी, लेकिन वनडाउन आए विराट कोहली ने टीम की पारी को बिखरने नहीं दिया और उसी रफ्तार में रन बनाते रहे।

शुभमन गिल के आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 54 गेंद में 61 रन बनाकर कैच आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 08 चौके और 02 छक्के भी जड़े थे। रोहित शर्मा के आउट होते ही श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने मिलकर टीम के लिए एक बार फिर से लंबी साझेदारी की। हालांकि विराट कोहली भी अपना अर्धशतक लगाकर पवेलियन जाते बने। उन्होंने अपनी इस पारी में 51 रन टीम के लिए जोड़े, विराट कोहली का विकेट 200 रन के स्कोर पर गिरा।

विराट कोहली के आउट होने के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने अंगद की तरह क्रीज पर पैर जमा लिया और टीम के लिए 208 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। इस साझेदारी के चलते भारतीय टीम का स्कोर 400 रनों के पार पहुंचा। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी सेंचुरी भी पूरी की। श्रेयस अय्यर ने जहां 128 रनों की पारी खेली, तो वहीं दूसरी ओर केएल राहुल ने 150 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 64 बॉल में 102 रन बनाएं।

बता दें कि नीदरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने इतिहास रच दिया और शुरू के पांच बल्लेबाज किसी वर्ल्ड कप के दौरान 50 रन बनाने में भी सफल रहे। इसके अलावा 2023 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पहली बार 400 रनों के स्कोर को भी पार किया। यह भी अपने आप में एक करिश्मा है। अब नीदरलैंड्स की टीम को यह मैच जीतने के लिए 50 ओवर में 411 रन बनाने होंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story