×

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी हो सकते हैं टीम इंडिया से Out, इन खिलाड़ियों की होगी टीम में Entry

T20 World Cup 2022 IND Vs NED: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले को अब तक कोई भुला नहीं पाया है। अब जीत के साथ टीम इंडिया अपने अगले जीत की तैयारी में जुट गई है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 26 Oct 2022 5:22 AM GMT
T20 World Cup 2022: नीदरलैंड के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी हो सकते हैं टीम इंडिया से Out, इन खिलाड़ियों की होगी टीम में Entry
X

IND vs NED T20 World Cup Match 2022 (Image: Social Media)

T20 World Cup 2022 IND Vs NED: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले को अब तक कोई भुला नहीं पाया है। अब जीत के साथ टीम इंडिया अपने अगले जीत की तैयारी में जुट गई है। 27 अक्टूबर यानी खेले सिडनी में होने वाले नीदरलैंड (India vs Netherlands) के खिलाफ मैच को लेकर टीम इंडिया में प्रैक्टिस में लग गई है। लेकिन वहीं अब ये खबरें सामने आ रही है कि टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी को कल के मैच से ब्रेक मिल सकता है।

दरअसल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का आगाज शानदार रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करने के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मिली हार का बदला लिया और साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता थोड़ा आसान भी कर लिया। अब टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है। वहीं टीम इंडिया मेलबर्न से सिडनी पहुंची और पहले प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल ने पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। लेकिन सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन से ब्रेक लिया।

बता दे नीदरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच में हार्दिक पांड्या को रेस्ट दिया जा सकता है। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बैटिंग के दौरान भी हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं लग रहे थे। ऐसा लग रहा था कि हार्दिक दर्द में हैं। हालांकि अभीभारतीय टीम मैनेजमेंट हार्दिक की फिटनेस पर कड़ी नजर रखी है और इसलिए हार्दिक ने अभ्यास सत्र को छोड़ने का फैसला किया। अगर नीदरलैंड के खिलाफ हार्दिक फिट पाए गए तो अगले मैच में खेलते भी नजर आ सकते हैं। हालांकि हार्दिक का निदरलैंड के खिलाफ खेलने का फैसला हार्दिक के फिटनेस पर पूरी तरह निर्भर करेगा। वहीं अगर हार्दिक नीदरलैंड के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो हार्दिक की जगह दीपक हुड्डा टीम इंडिया में नजर आ सकते हैं।

वहीं यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले मैच में यानी नीदरलैंड के खिलाफ युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिल सकती है। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और अक्षर पटेल को प्लेइंग 11 में जगह दी थी, लेकिन अक्षर पटेल इस मौके का खास फायदा उठाने में नाकाम रहे। साथ ही पाक के खिलाफ मैच में अक्षर पटेल टीम इंडिया के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। अक्षर एक ही ओवर में बिना विकेट हासिल किए 21 रन खर्च किए, वहीं बल्लेबाजी में भी अक्षर सिर्फ 2 रन का ही योगदान दे सके। ऐसे में अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि नीदरलैंड के खिलाफ मैच में युजवेंद्र चहल टीम इंडिया में नजर आ सकते हैं। वहीं भारत नीदरलैंड के खिलाफ भी जीतने की मकसद से उतरेगी ताकि सेमी फाइनल का रास्ता एकदम आसन हो सके।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story