×

IND vs NZ 1st Semifinal ICC World Cup 2023: भारत के बल्लेबाजों का धमाका, कोहली और अय्यर के शतकों के दम पर भारत ने खड़ा किया 397 रन का स्कोर

IND vs NZ 1st Semifinal ICC World Cup 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जड़े।

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Nov 2023 12:48 PM GMT
IND VS NZ
X
IND VS NZ (Source_Twitter)

IND vs NZ 1st Semifinal ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। जबरदस्त फॉर्म में चल रही मेजबान टीम इंडिया ने यहां विराट कोहली के ऐतिहासिक शतक और श्रेयस अय्यर के तूफानी शतक के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है।

कोहली और अय्यर के शतकों पर दम पर भारत का विशाल स्कोर

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी की। टीम इंडिया ने यहां पर विराट कोहली के 113 गेंद में 117 रन, श्रेयस अय्यर के 70 गेंद में 105 रन के साथ ही शुभमन गिल की 79 रनों की बेहतरीन पारी के दम पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का कत्लेआम करते हुए 50 ओवरों में 4 विकेट पर 397 रन का स्कोर खड़ा कर दिया और कीवी टीम के सामने 398 रन का टारगेट सेट किया है।

रोहित शर्मा ने एक बार फिर से दी तूफानी शुरुआत

वर्ल्ड कप के इस बड़े मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया। टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा बहुत ही प्रचंड फॉर्म में दिखे। उन्होंने गिल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को देखते ही देखते 8.2 ओवर में ही 71 रन जोड़ दिए। भारत को इस स्कोर पर रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा। हिटमैन ने एक बार फिर से कैमियो पावर दिखाते हुए केवल 29 गेंद में 4 चौके और 4 छक्कों से 47 रन बना डाले।

विराट कोहली का ऐतिहासिक 50वां वनडे शतक

इसके बाद विराट कोहली और शुभमन गिल ने पारी को इसी तरह से आगे बढ़ाया। शुभमन गिल काफी खतरनाक लय में दिखे। उन्होंने भी कीवी गेंदबाजों पर पूरी तरह से चढ़कर खेला। टीम के 164 के स्कोर पर शुभमन गिल को 79 रन के निजी योग पर क्रैम्प्स के कारण रिटायर हर्ट होना पड़ा। कीवी गेंदबाजों को इसके बाद भी राहत नहीं मिली और श्रेयस अय्यर ने बहुत ही बेजोड़ शुरुआत की। एक तरफ विराट कोहली क्रीज पर अंगद की तरह पांव जमा चुके थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी। विराट कोहली ने इतिहास रचते हुए सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में 49 शतक के रिकॉर्ड से एक कदम आगे निकल गए और 50वां शतक बना डाला।

श्रेयस अय्यर ने जड़ दिया 67 गेंद में शतक, भारत ने खड़ा किया 397 रन का स्कोर

विराट कोहली ने जबरदस्त पारी खेलते हुए 113 गेंद में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 117 रन की शानदार पारी खेली और वो टिम साउदी का शिकार बने। इसके बाद भी अय्यर एक छोर से बम बरसा रहे थे। उन्होंने केवल 67 गेंद में शतक बनाकर लगातार दूसरा शतक पूरा किया। श्रेयस अय्यर 49वें ओवर में 70 गेंद में 4 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 105 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। इसके बाद आखिर में केएल राहुल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए केवल 20 गेंद में 39 रन बनाकर टीम के स्कोर को 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 397 रन तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने 10 ओवर में 100 रन खर्च कर 3 विकेट झटके, तो एक विकेट ट्रेंट बोल्ट के खाते में गया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story