IND vs NZ 1st Odi: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला वनडे, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

IND vs NZ 1st Odi: टीम इंडिया बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी। दोनों टीमें मैच से पहले हैदराबाद पहुंच चुकी है और यहां मंगलवार को जमकर अभ्यास भी किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Jan 2023 5:24 PM GMT
IND vs NZ 1st Odi
X

IND vs NZ 1st Odi

IND vs NZ 1st Odi: टीम इंडिया बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी। दोनों टीमें मैच से पहले हैदराबाद पहुंच चुकी है और यहां मंगलवार को जमकर अभ्यास भी किया। अब 18 जनवरी यानी बुधवार को क्रिकेट की दुनिया की दो सुपर टीमें एक दूसरे से भिड़ेगी। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में ख़ासा उत्साह है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में केन विलियमसन के अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को शामिल नहीं किया गया है। वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल और अक्षर पटेल भी इस सीरीज में नहीं खेलेंगे।

टॉम लाथम होंगे इस सीरीज में कीवी टीम के कप्तान:

बता दें इस सीरीज में मेहमान टीम के कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इसमें केन विलियमसन के साथ टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का नाम भी शामिल हैं। इनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान टॉम लाथम के पास रहेगी। बता दें टिम साउदी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद वापस न्यूजीलैंड चले गए हैं. जबकि ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पास इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने का बड़ा मौका है।

ईशान और सूर्यकुमार होंगे टीम का हिस्सा:

टीम इंडिया को इस सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के मिडिल आर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रेयस अय्यर पीठ में चोट लगने के कारण कीवी टीम के खिलाफ इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का हिस्सा होना तय माना जा रहा है। इसके अलावा अक्षर पटेल की अनुपस्थिति में वाशिंगटन सुदंर भारतीय टीम में एक आलराउंडर के रूप में खेलते हुए नजर आएंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मोहम्मद शमी

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, सेंटनर, ईश सोढ़ी, फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और डग ब्रेसवेल।

वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

बता दें कीवी टीम भारत दौरे पर पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में होगा। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। वनडे

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story