×

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए टीम इंडिया पहुंची हैदराबाद, आज होगा भारत का प्रैक्टिस सेशन

IND vs NZ 1st ODI: श्रीलंका को बुरी तरह हराने के बाद टीम इंडिया बुधवार से अपने नए मिशन की शुरुआत करेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के सामने इस बार श्रीलंका से बड़ी चुनौती होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Jan 2023 5:01 AM GMT
IND vs NZ 1st ODI
X

IND vs NZ 1st ODI

IND vs NZ 1st ODI: श्रीलंका को बुरी तरह हराने के बाद टीम इंडिया बुधवार से अपने नए मिशन की शुरुआत करेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के सामने इस बार श्रीलंका से बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि इससे पहले न्यूज़ीलैंड में हुई वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस बार भारत अपने घर में उस हार का बदला चुकता करेगी। भारतीय टीम ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर वापस भेजा हैं। अब उसका मुकाबला दुनिया की एक नंबर वनडे टीम से होगा।

पहले वनडे के लिए टीम इंडिया पहुंची हैदराबाद:

बुधवार को होने वाले मैच को लेकर टीम इंडिया हैदराबाद पहुंच चुकी है। सोशल मीडिया पर भारतीय खिलाड़ियों के वीडियो और फोटोज वायरल हो रहे हैं। टीम इंडिया के फैंस अपने खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन की शुभकामना दे रहे हैं। बता दें सीरीज का पहला वनडे मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसको लेकर देर रात टीम के कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली सहित टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी हैदराबाद पहुंच गए है।

आज होगा भारत का प्रैक्टिस सेशन:

इस मैच को लेकर टीम इंडिया किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है। न्यूज़ीलैंड की टीम खेल के हर क्षेत्र में टीम इंडिया की बराबरी कर सकती है। उनकी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के साथ फील्डिंग भी बहुत कमाल की है। पिछले काफी समय से कीवी टीम वनडे रैंकिंग में टॉप पर बनी हुई है। हाल ही में न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को उन्ही की धरती पर 2-1 से हराया है। ऐसे में अब टीम इंडिया के लिए भी कीवी टीम बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकती है। मैच से एक दिन पहले यानी आज भारतीय टीम अभ्यास सत्र में भाग लेगी। उसके बाद प्रेस कांफ्रेंस भी होगी। अब देखना होगा कि आज होने वाली प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा टीम की प्लेइंग 11 को लेकर चर्चा करते हैं या नहीं...

इस प्रकार होगा वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

बता दें कीवी टीम भारत दौरे पर पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में होगा। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story