×

IND vs NZ 1ST Semifinal: हार के बावजूद केन विलियम्सन ने भारत ने लिए कही ऐसी बात जो छू लेगी आपका दिल

IND vs NZ 1ST Semifinal: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को भारत ने 70 रन से मात देकर फाइनल में जगह बना ली।

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Nov 2023 5:33 AM GMT
IND vs NZ
X

Kane Williamson (Source_Social Media)

IND vs NZ 1ST Semifinal: भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का लगातार तीसरी बार फाइनल खेलने का सपना टूट गया। भारत के खिलाफ बुधवार को इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया था, जहां कीवी टीम लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने के साथ ही पहली बार खिताब जीतने के इरादें से मैदान में उतरी थी, लेकिन यहां केन विलियम्सन एंड कंपनी को रोहित ब्रिगेड ने 70 रनों से हरा दिया और उनके वर्ल्ड कप जीतने के अरमान पर पानी फेर दिया।

हार के बाद कप्तान केन ने भारत के लिए कही खास बात

इस वर्ल्ड कप में एक बार फिर से खिताब चूकने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन निराश जरूर हुए, लेकिन उन्होंने इस मैच में हार के बावजूद भारत और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दिल छू लेने वाली बात कही। केन ने मैच के बाद भारत को जीत की बधाई देने के साथ ही भारत में इस टूर्नामेंट को खेलने को लेकर खुशी जतायी। उन्होंने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की।


भारत को दी जीत की बधाई, टीम इंडिया को बताया वर्ल्ड क्लास

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने मैच गंवानें के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि, ''सबसे पहले मैं भारत को बधाई देना चाहता हूं। वो इस पूरे टूर्नामेंट में अच्छाा खेले हैं। उन्होंने आज अपना बेस्ट खेल दिखाया। वो टॉप टीम हैं और उन्होंने टॉप क्रिकेट खेला है। हमें खुशी है कि हम अंत तक लड़े, लेकिन दुख इस बात है कि हम एक बार फिर नॉक आउट स्टेज से बाहर हो गए। हमने प्रयास किया, मगर भारत जैसी टॉप क्लास टीम से पिछड़ गए।''

400 रन के टारगेट को चेज करना हमेशा होता है काफी मुश्किल

इसके बाद कीवी कप्तान ने आगे कहा कि,''उनके वर्ल्ड क्लास बल्लेबाजों ने आकर अपना शानदार खेल दिखाया। जिस वजह से वो 400 रन के स्कोर तक पहुंचे। इस स्कोर को चेज करना मुश्किल था क्योंकि गेंद काफी मूव कर रही थी। और टीम इंडिया को इस बात का श्रेय जाता है कि उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया। यहां के फैन्स शानदार थे, मगर थोड़े एकतरफा थे। यहां होना काफी स्पेशल है और भारत की मेजबानी से काफी खुश हूं।''

केन विलियम्सन ने अपनी टीम को ओवरऑल प्रदर्शन पर जतायी खुशी

वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम के ओवरऑल प्रदर्शन पर कप्तान केन विलियम्सन ने खुशी जतायी और कहा कि, "एक टीम के रूप मे, हम जो क्रिकेट खेलना चाहते थे उसके प्रति वास्तविक प्रतिबद्धता है। रचिन रवीन्द्र और डैरिल मिचेल विशेष खिलाड़ी थे। उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। गेंदबाजों ने यहां-वहां गेंदबाजी की। बहुत गर्व है।अंततः यह एक टीम के रूप में आगे बढ़ रहा है।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story