×

IND vs NZ 1st Semifinal ICC World Cup 2023: सेमीफाइनल शुरू होने से कुछ घंटों पर खड़ा हुआ बखेड़ा, बीसीसीआई पर लगे पिच बदलने के आरोप

IND vs NZ 1st Semifinal ICC World Cup 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल से पहले खड़ा हुआ विवाद

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Nov 2023 5:58 AM GMT
Wankhede Stadium Pitch
X

IND vs NZ Match (Source_ Twitter)

IND vs NZ 1st Semifinal ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार को पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस बड़े मुकाबले के शुरू होने के चंद घंटे पहले एक बड़ा बवाल खड़ा हो गया है। जहां मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बदलने के गंभीर आरोप लगाकर एक अंग्रेजी अखबार ने सनसनी मचा दी है।

वानखेड़े में सेमीफाइनल मैच की पिच को लेकर खड़ा हुआ विवाद

जी हां... बुधवार, 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबले में जगह बनाने को लेकर जबरदस्त टक्कर होने वाली है। इस मैच से पहले अंग्रेजी के एक बड़े अखबार डेली मेल ने भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई पर सनसनीखेज आरोप लगाकर तहलका मचा दिया है। डेली मेल के अनुसार बीसीसीआई ने सेमीफाइनल के लिए तय पिच को बदलकर दूसरी पिच पर मैच कराने की तैयारी कर ली है।

बीसीसीआई पर लगा सेमीफाइनल मैच की पिच बदलने का आरोप

डेली मेल की मानें तो भारतीय बोर्ड ने सेमीफाइनल मैच में पहले से तय पिच को बदलकर दूसरी पिच पर मैच कराने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि वानखेड़े स्टेडियम में पिच नंबर-7 पर सेमीफाइनल मैच खेलना निश्चित हुआ था, लेकिन इस बड़े मुकाबले से ठीक पहले आईसीसी की अनुमति के बिना बोर्ड पिच नंबर-6 को मुकाबले के लिए तैयार करवा रहा है और इस पिच पर मैच खेले जाने की खबरें सामने आ रही है।

अंग्रेजी अखबार डेली मेल ने किया दावा, पिच में किया है बदलाव

इस अंग्रेंजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईसीसी और बीसीसीआई के बीच कॉन्ट्रेक्ट की अनदेखी करते हुए जिस पिच नंबर-6 पर टूर्नामेंट में 2 मैच खेले जा चुके हैं, उसी पिच पर सेमीफाइनल मैच कराया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि इस पिच पर स्पिनर्स काफी हावी रहते हैं और इस वर्ल्ड कप के 2 मैचों में स्पिनर्स का यहां प्रदर्शन भी शानदार रहा था, ऐसे में बीसीसीआई ने भारतीय टीम के एडवांटेड के चलते पिच को बदला है।

पिच बदलने के आरोप में कितनी है सच्चाई, नहीं हुआ है स्पष्ट

सेमीफाइनल मैच में पहले से बनी योजना के अनुसार एक ताजा पिच होनी चाहिए। जिस पर इस टूर्नामेंट का कोई मैच ना हुआ हो, लेकिन यहां पिच बदलने का संगीन आरोप लगाया जा रहा है। खबरों के अनुसार एक वॉट्स एप ग्रुप पर पिच बदलने के मैसेज वायरल हो रहे हैं। जिसमें पिच नंबर-6 को ट्रांसफर कर पिच-7 पर मैच कराएं जाने की बातें आग की तरह फैल रही है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन इस खबर ने क्रिकेट जगत में वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बीच बहुत बड़ी सुर्खियां बटोर ली है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story