×

IND vs NZ 1ST Semifinal ICC World Cup 2023: वानखेड़े स्टेडियम में दिखेगा हाई स्कोरिंग मैच या गेंदबाज रहेंगे हावी, जानें पिच एंड वेदर रिपोर्ट

IND vs NZ 1ST Semifinal ICC World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Nov 2023 3:17 AM GMT
IND VS NZ Semifinal Pitch & Weather Report
X
IND VS NZ (Photo_News Track)

IND vs NZ 1ST Semifinal ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। इस मेगा इवेंट में रोमांचक जंग का सफर अब सेमीफाइनल तक आ पहुंचा है। जहां बुधवार को वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस सेमीफाइनल मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगाने के लिए तैयार खड़ी हैं। जहां एक जबरदस्त और रोचक मैच की उम्मीद की जा रही है।

IND vs NZ 1ST Semifinal : वानखेड़े की पिच का मिजाज और मुंबई के मौसम का हाल

इस मेगा इवेंट में मेजबान टीम इंडिया का बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा है, जहां लीग राउंड में अपने दमदार खेल के दम पर 9 में से सभी मैच जीतकर टेबल टॉप किया। रोहित शर्मा एंड कंपनी की इस लय को तोड़ना फिलहाल मुश्किल दिख रहा है। तो वहीं न्यूजीलैंड का प्रदर्शन भी बहुत ही शानदार रहा, जो इस वर्ल्ड कप में शुरुआत में काफी खतरनाक दिख रहे थे। लेकिन उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने में जरूर दिक्कतें हुई। फिर भी ये टीम बहुत बढ़िया दिख रही है। ऐसे में एक अच्छे मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। इसी बीच चलिए अब देखते हैं भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच में पिच और मौसम का हाल जानते हैं।

IND vs NZ 1ST Semifinal: वानखेड़े की पिच पर लगेगा रनों का अंबार

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो इस पिच पर पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव देखा गया है। जहां बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। बल्लेबाजी की लिए आसान मानी जाने वाली इस पिच पर एक हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद लगा सकते हैं। बैटिंग के अनुकूल दिखने वाली इस पिच पर इसके साथ ही गेंदबाजों के लिए भी मदद है। अरब सागर से बनने वाले समुद्र किनारे बसे इस स्टेडियम पर तेज गेंदबाजों को मौसम के हिसाब से स्विंग भी मिलती है, तो ठोस पिच होने पर गेंद टर्न भी करती है। यहां पर अब तक 33 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जहां पहले बैटिंग करने वाली टीम 17 मैच जीती है, तो दूसरी बैटिंग करने वाली टीम को 16 मैचों में सफलता मिली है। इस पिच पर 438 रन का हाईएस्ट स्कोर है, जो दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ बनाया था। वहीं श्रीलंका का न्यूनतम स्कोर रहा है, जिन्होंने इसी वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ केवल 55 रन बनाए थे।

IND vs NZ1ST Semifinal : मुंबई में बुधवार को नहीं होगा बारिश का खलल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में वहां के मौसम के हालात को देखे तो यहां पर कुल मिलाकर मौसम पूरी तरह से साफ है। यहां पर आसमान में मैच के दिन कोई बादल नजर नहीं आ रहे हैं, तो साथ ही धूप खिली रहेगी। वहीं तापमान में भी कुछ ज्यादा गिरावट देखने को नहीं मिलेगी। यहां इस दिन अधिकतम 34 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 26 डिग्री सेल्शियस होगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story