×

IND vs NZ 1st T20: रांची की पिच से हैरान रह गए हार्दिक पंड्या, मैच हारने के बाद कहीं ये बड़ी बात...

IND vs NZ 1st T20: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को पहले मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रनों का स्कोर बनाया जबकि इसके जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Jan 2023 5:00 AM GMT
IND vs NZ 1st T20
X

IND vs NZ 1st T20

IND vs NZ 1st T20: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को पहले मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रनों का स्कोर बनाया जबकि इसके जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी। इस मैच में टीम इंडिया को मिली हार के बाद कई कारण निकलकर सामने आए। इसमें अंतिम ओवर में अर्शदीप के द्वारा खर्च किए गए 27 रनों के साथ टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर का फ्लॉप होना प्रमुख रहे। इस मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने बड़ा बयान दिया है।

मैच गंवाने के बाद क्या बोले पंड्या...

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिच को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि ''हमें बिल्कुल भी अंदाज़ा नहीं लगा कि दूसरी पारी में गेंद और ज्यादा टर्न करेगी। इस पिच पर पुरानी गेंद से ज्यादा नई गेंद को टर्न मिल रही थी। जिसके चलते बल्लेबाज़ संभल कर नहीं खेल पाए। मेहमान टीम के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों ने हमारी टीम के खिलाड़ियों से बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की। अपने खेल की बदौलत वो इस जीत के हकदार थे।'' इसके साथ ही हार्दिक पंड्या ने कहा कि ''किसी ने नहीं सोचा था कि यह विकेट ऐसा खेलेगी। इससे दोनों टीमें हैरान रह गई। अंत में हमने 25 रन दे दिए, जिसके कारण इस कठिन पिच पर हम पिछड़ गए।''

वासिंगटन सुन्दर की जमकर की तारीफ:

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या जहां इस मैच में अर्शदीप सिंह की गेंदबाज़ी से खफा दिखाई दिए। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने टीम के ऑलराउंडर वासिंगटन सुन्दर की जमकर तारीफ की। पंड्या ने कहा कि ''जिस तरह से वॉशिंगटन ने गेंदबाज़ी, बल्लेबाज़ी और फ़ील्डिंग की ऐसा लगा न्यूज़ीलैंड का सामना भारत से नहीं वॉशिंगटन से था। आने वाले समय में उनके ऐसे प्रदर्शन से टीम को और खिलाड़ियों का आत्मविश्वास हमें आगे बढ़ने में मदद करेगा।''

अर्शदीप का महंगा लास्ट ओवर:

न्यूजीलैंड की टीम 19 ओवर में 149 रन ही बना सकी थी मगर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पारी के 20 ओवर में अर्शदीप सिंह की जमकर धुनाई की। अर्शदीप सिंह न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल के सामने असहाय नजर आए। अर्शदीप सिंह ने नो बॉल से ओवर की शुरुआत की जिस पर मिचेल ने छक्का जड़ दिया। मिचेल ने अर्शदीप की अगली दो गेंदों पर भी शानदार छक्के जड़े। पारी के आखिरी ओवर में अर्शदीप कप्तान हार्दिक पंड्या की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे और उन्होंने 27 रन लुटा दिए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story