×

IND VS NZ 1st T20 Match: भारत-न्यूज़ीलैंड टी20 सीरीज का पहला मैच, इन खिलाड़ियों को मिलेगी प्लेइिंग इलेवन में जगह

IND VS NZ 1st T20 Match: भारत को न्यूज़ीलैंड के बीच अबतक 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 16 Nov 2021 10:44 AM GMT
Team India
X
रोहित शर्मा और केन विलियमसन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ 1st T20 Match: भारत और न्यूज़ीलैंड के 3 टी20 मैचों की सीरीज (ind vs nz t20 series 2021) की शुरुआत कल से होगा। टीम इंडिया 17 नवबंर को न्यूज़ीलैंड के साथ टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यह मैच जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम (Sawai Mansingh Indoor Stadium) में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। आज हम आपको बताएंगे कि टीम इंडिया में किस किस खिलाडी को अतिंम 11 (Team India Playing 11) में जगह मिलेगी और न्यूजीलैंड और भारत के टी20 इंटरनेशनल मैचों में हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और न्यूज़ीलैंड टी20 इंटरनेशनल के हेड टू हेड रिकॉर्ड (India and New Zealand T20 Head To Head Record)

भारत को न्यूज़ीलैंड के बीच अबतक 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने 8 मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को हराया है। वहीं 9 मैचों में टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड से हार का सामना करना पड़ेगा। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

भारतीय टीम के प्लेइिंग इलेवन (Indian Team Playing 11)

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाली इस टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम की कप्तानी करते दिखेंगे। वही केएल राहुल (KL Rahul) को टीम इंडिया (Team India) का उपकप्तान बनाया गया है। केएल राहुल और रोहित शर्मा टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाजी की शुरुआत करते दिखेंगे।

तीसरे नबंर पर सुर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। सुर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए अबतक 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें सुर्यकुमार यादव ने 45.2 की औसत से 181 रन बनाए इस दौरान सुर्यकुमार यादव ने दो अर्धशतकीय पारी खेली है। सुर्यकुमार यादव मध्य ओवर में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है। श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अबतक 29 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें श्रेयस अय्यर ने 28.9 की औसत से 550 रन बनाए हैं। इस दौरान श्रेयर अय्यर ने 3 अर्धशतकीय पारी खेली है।

पांचवे और छह नबंर पर ईशान किशन और ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। पंत ने भारत के लिए अबतक 38 मैच खेले हैं। इन 38 मैचों मे ऋषभ पंत ने 22.38 की औसत से 590 रन बनाए हैं। पंत ने टी20 इंटरनेशनल में दो अर्धशतकीय पारी खेली है।

भारतीय कप्तान केन विलियमसन और केन विलियमसन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इन गेंदबाजों को मिलेगी टीम में जगह

वहीं टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रामण की बात करें को अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं।

तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर आवेश खान या हर्षल पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है। दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था। हर्षल पटेल ने आईपीएल में हैट्रिक भी ली थी। वहीं अगर फिरकी गेंदबाजी की बात करें को रविंद्रचंद्र अश्विन और यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल फिरकी गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया की अंतिम 11 में शामिल हो सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story