×

Ind VS NZ 1st T20 Match: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला, जानें किस बल्लेबाज के बल्ले से निकलेंगे रन

Ind VS NZ 1st T20 Match: भारतीय कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के आखिरी तीन मैचों में शानदार बल्लेबाजी की थी।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao
Published on: 17 Nov 2021 11:29 AM GMT
Ind VS NZ 1st T20 Match: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला, जानें किस बल्लेबाज के बल्ले से निकलेंगे रन
X

Ind VS NZ 1st T20 Match: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच आज से तीन टी20 मैचों की सीरीज (india vs new zealand t20 series 2021) खेली जाएगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच आज जयपुर (Jaipur) के सवाई मान सिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Indoor Stadium0 खेला जाएगा। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यह मैच शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। आज हम आपको बताएंगे कि किन किन बल्लेबाजों के बल्ले से रन निकलेंगे और टीम इंडिया की क्या होगी प्लेइिंग इलेवन।

भारतीय कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के आखिरी तीन मैचों में शानदार बल्लेबाजी की थी। रोहित शर्मा पॉवर प्ले में आक्रामक बल्लेबाजी कर विपक्षी टीम पर शुरुआत से ही दबाव बनाकर रन बनाते हैं। भारतीय फैंस चाहेंगे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma stats) एक बार फिर न्यूज़ीलैंड खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करके भारत के लिए अच्छा स्कोर बनाए। रोहित शर्मा ने भारत के लिए अबतक 116 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें रोहित शर्मा ने 31.7 की औसत से 2176 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित ने 4 शतकीय पारियां और 24 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है।

रोहित शर्मा और केएल राहुल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारत के दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अपनी अटैकिंग बल्लेबाजी करके शुरुआत में टीम के लिए अहम रन बनाकर विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव बनाने का काम करते हैं। केएल राहुल ने भारत के लिए अबतक 54 टी20 इंटरनेशलन मुकाबले खेले हैं। जिसमें केएल राहुल 1751 रन बनाए हैं। इस दौरान केएल राहुल ने 2 शतक और 15 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

मध्य क्रम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारत के लिए मध्य ओवर में अच्छी गेंदाबाजी करते हैं। ऋषभ पंत ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी विपक्षी टीम के गेंदबाजी अटैक को अपनी आक्रामण बल्लेबाजी से गेंदबाजों पर दबाव बनाकर खूब रन बटोरते हैं।

टीम इंडिया के प्लेइिंग इलेवन (Team India Playing 11)

1- रोहित शर्मा (कप्तान)

2- केएल राहुल (उपकप्तान)

3- ईशान किशन

4- ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

5- सूर्यकुमार यादव

6- ऋतुराज गायकवाड़

7- रविंद्र चंद्र अश्विन

8- यजुवेंद्र चहल

9- भुवनेश्व कुमार

10- मोहम्मद सिराज

11- हर्षल पटेल

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story