Ind vs Nz 1st Test Highlights: 8 साल बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी, बुरी तरह फेल, लेकिन तोड़ डाले Dhoni का Record

Ind vs Nz 1st Test Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 Oct 2024 8:27 AM GMT
Ind vs Nz, Cricket, Sports, Virat Kohli, Dhoni, Virat Kohli Record, India vs New Zealand, Test Match, Ind vs Nz Test
X

Ind vs Nz, Cricket, Sports, Virat Kohli, Dhoni, Virat Kohli Record, India vs New Zealand, Test Match, Ind vs Nz Test 

Ind vs Nz 1st Test Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में अभी तक न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है। भारतीय क्रिकेट टीम ने मात्र 10 रन पर ही अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गवां दिए। हालांकि, इस बीच भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली ने Dhoni को पीछे छोड़ते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Virat Kohli ने तोड़ डाले MS Dhoni का Record

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भले हो विराट कोहली का बल्ला नहीं चला हो लेकिन कोहली ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है। जिसके बाद कोहली ने धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। दरअसल Virat Kohli भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली को 8 साल के बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला लेकिन वे बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।


विराट कोहली ने भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में भाग लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली ने इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने धोनी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहली चिन्नास्वामी स्टेडियम में डेढ़ दशक से ज्यादा समय से आईपीएल खेल रहे हैं। बता दें कि, विराट कोहली आज भारत के लिए 536वां इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे। वहीं धोनी ने टीम इंडिया के लिए 535 मुकाबले खेले हैं। इस तरह विराट कोहली धोनी से आगे निकल गए हैं, लेकिन सचिन तेंदुलकर से अभी 128 मुकाबले पीछे हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम 664 मैच है, जो सचिन ने भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में खेले हैं। चौथे नंबर पर राहुल द्रविड़ का नाम शामिल हैं, जिन्होंने भारत के लिए 504 मुकाबले खेले हैं और रोहित शर्मा इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं, जो अब तक 486 मुकाबले इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story