×

IND VS NZ 1st Test: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रा, राचीं रवींद्र अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैच को ड्रा कराया

जिसके जबाव में न्यूज़ीलैंड 296 रनों पर और टीम इंडिया को 49 रनों की बढ़त हासिल हुई।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 29 Nov 2021 10:40 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2021 11:03 AM GMT)
Ind VS NZ
X

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो: ट्विटर

IND VS NZ 1st Test: भारत और न्यूज़ीलैंड (ind vs nz test series 2021) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टेस्ट कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में खेला जा रहा है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए रोमांचक टेस्ट मैच में कीवी टीम पहला टेस्ट मैच ड्रा करने में कामयाब रही। न्यूज़ीलैंड टीम को पांचवे दिन पहला टेस्ट मैच जीतने के लिए 280 रनों की जरूरत थी। लेकिन कीवी टीम 9 विकेट पर 165 रन ही बना पाई, और मैच कानपुर टेस्ट टीम इंडिया से ड्रा कराने में कामयाब रही।

पहले टेस्ट मैच को ड्रा कराने में न्यूज़ीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज राची रवींद्र ने अहम भूमिका निभाई। राची रवींद्र ने 91 गेंदों का सामना कर 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत से महज दो विकेट दूर हैं। भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को पहला टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 345 रन बनाए।

जिसके जबाव में न्यूज़ीलैंड 296 रनों पर और टीम इंडिया को 49 रनों की बढ़त हासिल हुई। पहली पारी में टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 34 ओवर में 62 रन देकर न्यूज़ीलैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड टीम को 296 रनों पर ऑलआउट करने में कामयाब रही।

अश्विन और जडेजा ने भारतीय टीम की जीत को आसान किया

वहीं दूसरी पारी में रविंद्रचंद्र अश्विन रविंद्र जडेजा और जडेजा ने न्यूज़़ीलैंड एक भी गेंदबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया। और आर अश्विन ने दूसरी पारी में न्यूज़ीलैंड के तीन बल्लेबाजों और आउट किया तो वहीं जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इन दोनों के सात विकेट और अक्षर पटेल और उमेश यादव के एक विकेट से भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में जीत से महज एक विकेट दूर है। आपको बता दें न्यूज़ीलैंड की टीम का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन है। भारतीय टीम को यह टेस्ट मैच के लिए 3 ओवर में एक विकेट की जरूरत है।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story