×

IND VS NZ 1st Test: श्रेयस अय्यर डेब्यू मैच में शतक जड़कर दर्ज कर सकते हैं ये रिकॉर्ड, शतक से 25 रन दूर

भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिलने के बाद मध्य ओवरों में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के दो मुख्य बल्लेबाजों कप्तान अंजिक्य रहाणे और पुजारा और आउट करके भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया।

Divyanshu Rao

Divyanshu RaoWritten By Divyanshu RaoNetworkNewstrack Network

Published on 25 Nov 2021 6:35 PM GMT

IND VS NZ 1st Test
X

बल्लेबाजी करते श्रेयस अय्यर की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IND VS NZ 1st Test: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs new zealand test series 2021) खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट (india vs new zealand 1st test kanpur) कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में खेला जा रहा है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 258-4 रन बना लिए हैं। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने कीवी गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा।

भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिलने के बाद मध्य ओवरों में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के दो मुख्य बल्लेबाजों कप्तान अंजिक्य रहाणे और पुजारा और आउट करके भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया। जिसके बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने जडेजा के साथ मिलकर कीवी गेंदबाजों के क्लास लगाते हुए शानदार 75 रनों की पारी खेली।

श्रेयस अय्यर ने न्यूज़ीलैंड के हर गेंदबाज की धुनाई करते हुए मैदान के चारों ओर रन बनाए हैं। श्रेयस अय्यर अपने शतक से महज 25 रन दूर हैं। श्रेयस अय्यर अगर कल शतक लगाते हैं। तो श्रेयस भारत के 16वें खिलाड़ी बन जाएंगे। जिन्होंने भारत के लिए अपने डब्यू टेस्ट मैच में भारत के लिए शतक ज़डे हैं। इससे पहले भारत के सिर्फ 15 बल्लेबाज ही यह कारनामा करने में सफल रहे हैं।

बल्लेबाजी करते श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा (फोटो:ट्विटर)

लाला अमरनाथ डेब्यू में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

आपको बता दें भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच (debut test century indian batsman) में सबसे पहला शतक लाला अमरनाथ ने बनाया है। लाला अमरनाथ ने साल 1933 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। जिसके बाद अबतक सिर्फ 14 भारतीय ही बल्लेबाज यह कारनामा करने में सफल रहे हैं।

डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों के नाम (Debut Test Match Mein Shatak Lagane Vale Players)

1-लाला अमरनाथ

2-दीपक शोधन

3-ए जी कृपाल सिंह

4-अब्बास अली बेग

5-हनुमंत सिंह

6-गुंडप्पा विश्वनाथ

7-सुरिंदर अमरनाथ

8-मोहम्मद अजहरुद्दीन

9- प्रवीण आमरे

10-सौरव गांगुली

11-वीरेंद्र सहवाग

12-सुरेश रैना

13-शिखर धवन

14-रोहित शर्मा

15- पृथ्वी शॉ

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story