×

IND VS NZ 1st Test: कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड पर कसा शिकंजा, जाने कल किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार

IND VS NZ 1st Test: टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रनों पर ऑलआउट हो गई। जिसके बाद भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड टीम को पहली पारी में 234 रनों पर ऑलआउट कर दिया

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoReport Network
Published on: 28 Nov 2021 5:33 PM GMT (Updated on: 28 Nov 2021 5:37 PM GMT)
IND VS NZ
X

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ 1st Test: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (ind vs nz test series 2021) खेली जा रही है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टेस्ट कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने कानपुर टेस्ट (ind vs nz kanpur test 2021) में न्यूज़ीलैंड टीम पर शिकंजा कस लिया है। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूज़ीलैंड को बैकफुट पर खड़ा कर दिया है।

टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रनों पर ऑलआउट हो गई। जिसके बाद भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड टीम को पहली पारी में 234 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारतीय टीम ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 296 रनों पर दूसरी पारी को घोषित कर दिया। अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में न्यूज़ीलैंड के हर गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए 125 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेल कर आउट हुए। श्रेयस अय्यर के 65 और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के नाबाद 61 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को पहला टेस्ट मैच जीतने के लिए 289 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके बाद दूसरी पारी टीम इंडिया गेंदबाजों ने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों पर काफी शिकंजा कस रखा है ।

अश्विन ने न्यूज़ीलैंड को पहला झटका दिया

भारतीय टीम के फिरकी गेंदबाज आर अश्विन ने न्यूज़ीलैंड के ओपनर बल्लेबाज विल यंग को सस्ते में आउट कर दिया। रविंद्र चंद्र अश्विन ने न्यूज़ीलैंड के ओपनर बल्लेबाज विल यंग को 2 रनों पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। न्यूज़ीलैंड को पहला टेस्ट मैच जीतने के 5वें दिन 280 रनों की जरूरत है, तो वहीं टीम इंडिया को 9 विकेटों को जरूरत है। टीम इंडिया चाहेगी की न्यूज़ीलैंड टीम सभी बल्लेबाजों को जल्द से जल्द आउट करके सीरीज का पहला टेस्ट जीते।

भारतीय टीम आसानी से न्यूज़ीलैंड से यह मैच जीत सकती है। भारतीय टीम के फिरकी गेंदबाज अश्विन और अक्षर पटेल ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की थी। पहली पारी में अक्षर पटेल ने 5 न्यूज़ीलैंड के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। तो वहीं अश्विन ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन कि राह दिखाई। टीम इंडिया के फैंस इन दोनों गेंदबाजों से उम्मीद करेंगे कि यह जल्दी से न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों को आउट करके टीम इंडिया को मैच जिताए।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story