IND vs NZ 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज दूसरा वनडे मैच, किसकी होगी जीत और कौन खेलेगा अच्छी पारी, क्या कहती पिच रिपोर्ट

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच आज दूसरा वन डे मैच रायपुर में खेला जाएगा। इस मैच पर टीम इंडिया की नजर होगी तो वहीं न्यूज़ीलैंड के लिए यह मैच करो या मरो वाली होगी।

IND vs NZ 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज दूसरा वनडे मैच, किसकी होगी जीत और कौन खेलेगा अच्छी पारी, क्या कहती पिच रिपोर्ट
IND vs NZ 2nd ODI Match (Image: Social Media)
Follow us on

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच आज दूसरा वन डे मैच खेला जाएगा। इस मैच पर टीम इंडिया की नजर होगी क्योंकि भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगी। बता दें भारत ने हैदराबाद में पहला वनडे जीतकर इस सीरीज में 1-0 से आगे है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा। दरअसल सीरीज में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड को हर हाल में इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी। लेकिन अगर आज का मैच कीवी टीम हार जाती है तो फिर श्रृंखला उसके हाथ से निकल जाएगी। 

किसकी होगी जीत

टीम इंडिया हैदराबाद में खेले गए पहला वनडे मैच में जीत दर्ज कर चुकी है। ऐसे में कहीं ना कहीं टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा मैच आज दोनों टीमें शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेलेंगी। हालांकि आज का मैच जीतकर न्यूजीलैंड को भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है।


लेकिन इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद कीवियों की चुनौती बढ़ गई है। ऐसे में कीवी टीम को इस सीरीज को जीतने के लिए सभी मुकाबले जीतने पड़ेंगे। बता दें कीवी टीम अब तक भारत की धरती पर 6 बार दिवपक्षीय सीरीज खेल चुकी है लेकिन हर बार उसे हार ही मिली है।  

 कौन खेलेगा अच्छी पारी

रायपुर स्टेडियम बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जाती है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि बल्लेबाजों के लिए यहां लंबी और अच्छी पारी खेलना आसान होगा। विराट कोहली और शुभमन गिल इन दिनों काफी अच्छे फॉर्म में हैं तो उम्मीद की जा सकती है कि यहां अच्छी पारी देखने को मिलेगी। हालांकि यह स्टेडियम गेंदबाजों के लिए थोड़ी चुनौतीपूर्ण हो सकती है। 

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

पिच रिपोर्ट के मुताबिक शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच से तेज गेंदबाजों को थोड़ा निराशा हाथ लग सकती है। हालांकि यहां बल्लेबाजों को फायदा मिलेगा और बल्लेबाजी के दम पर बड़ा स्कोर कर सकते हैं। गेंदबाजी को मदद तब मिलेगी गेंद पुरानी होगी। ऐसे में यह कह सकते हैं कि स्पिन के ओवर रायपुर में निर्णायक कारक साबित हो सकते हैं। लेकिन जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ता जाएगा, वैसे-वैसे यहां बल्लेबाजी करना आसान होता जाएगा। इसलिए कोई भी टीम रायपुर की इस स्टेडियम में टॉस जीतकर गेंदबाजी लेना चाहेगा। आपको बता दें कि शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ने घरेलू टी-20 मैचों को छोड़कर अभी तक किसी भी प्रारूप में किसी भी इंटरनेशनल खेल की मेजबानी नहीं की है। ऐसे में आज का मैच वाकई दिलचस्प होने वाला है।