×

हार्दिक पंड्या ने फिर उठाए पिच पर सवाल!, जानिए टीम इंडिया के कप्तान ने लखनऊ में जीत के बाद क्या कहा..?

IND vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। रविवार को इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। लेकिन शायद ही पिच को देखकर दोनों ही कप्तानों का अनुमान गलत साबित हुआ होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Jan 2023 6:17 AM GMT
IND vs NZ 2nd T20
X

IND vs NZ 2nd T20

IND vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। रविवार को इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। लेकिन शायद ही पिच को देखकर दोनों ही कप्तानों का अनुमान गलत साबित हुआ होगा। लेकिन टॉस का फैसला कीवी टीम के हक़ में गया तो घाटा भी उनको ही उठाना पड़ा। इस मैदान पर हमेशा पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिलता है। लेकिन रविवार को कहानी कुछ उलट ही नज़र आई। चलिए जानते हैं मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान ने आखिर क्यों उठाए इस पिच पर सवाल...

हार्दिक पंड्या ने फिर उठाए पिच पर सवाल!

टीम इंडिया को दूसरे टी-20 में 6 विकेट से जीत मिली। टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान पिच को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ''कम स्कोर के बावजूद यह मुकाबला काफी डीप चला गया था। लेकिन मुझे पूरी उम्मीद थी कि इस मैच को हम जीत लेंगे। हमने लो-स्कोरिंग मैच में शुरूआती विकेट खोने के बाद कोई रिस्क नहीं लिया और सिंगल-सिंगल लेने पर ज्यादा फोकस किया। इस तरह के विकेट टी-20 के लिए सही नहीं हैं। क्योंकि ऐसी पिचों पर 120-130 रन भी विनिंग स्कोर होता।''

10 या 15 रन और होते तो नतीजा अलग हो सकता था: कीवी कप्तान

वहीं दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने हार के बाद बड़ा बयान दिया। सैंटनर ने कहा कि ''यह एक शानदार मुकाबला था। हमने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए विकेट जल्दी गंवा दिए। लेकिन बल्लेबाज़ों के लिहाज से पिच बहुत ही कठिन थी। दोनों टीमों के बल्लेबाज़ों को इस पर कठिनाई झेलनी पड़ी। अगर हमारे स्‍कोर में 10 या 15 रन और होते तो नतीजा अलग हो सकता था। भारत की तरफ से सूर्या और पंड्या ने जबरदस्त संयम दिखाते हुए मैच हमारे हाथों से छिन लिया।

1-1 से हुई सीरीज में बराबरी:

बता दें टीम इंडिया ने पहले मैच में हार के बाद लखनऊ में 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए शानदार वापसी की। इस सीरीज का पहला मुकाबला रांची में खेला गया था। जहां टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन लखनऊ में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। सीरीज जीतने के लिए दोनों टीमें आखिरी मुकाबले में पूरा दमखम लगा देगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story