×

इकाना स्टेडियम में इन दो बल्लेबाज़ों का रहा है बोलबाला, जब ईशान किशन ने उड़ाई थी श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की धज्जियां...

Ekana Cricket Stadium T20 Records: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें रविवार यानी 29 जनवरी को आमने-सामने होगी। टीम इंडिया को सीरीज के पहले टी-20 में हार का सामना करना पड़ा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Jan 2023 6:42 AM GMT
Ekana Cricket Stadium T20 Records
X

Ekana Cricket Stadium T20 Records

Ekana Cricket Stadium T20 Records: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें रविवार यानी 29 जनवरी को आमने-सामने होगी। टीम इंडिया को सीरीज के पहले टी-20 में हार का सामना करना पड़ा है। रांची में शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम को 21 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरफ नाकाम साबित हुआ। लेकिन अब भारतीय टीम इकाना स्टेडियम में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया इस मैदान पर अपना तीसरा टी-20 मुकाबला खेलने उतरेगी। इससे पहले हुए दो टी-20 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की थी। चलिए जानते हैं इस मैदान पर बल्लेबाज़ों का कैसा रहा हैं रिकॉर्ड...

रोहित शर्मा ने जड़ा था तूफानी शतक:

इकाना स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी मददगार साबित होती है। यहां टी-20 के अब तक पांच मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन पांचों में दो शतक लगे हैं, इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इकाना की पिच हमेशा से बल्लेबाज़ों के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है। इस मैदान पर रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 111 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली थी। उनके अलावा यहां वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज़ एविन लुइस ने भी शतक जड़ा था। रोहित शर्मा के नाम इस मैदान पर सर्वाधिक टी-20 रन दर्ज है। हालांकि रविवार को होने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा टीम में शामिल नहीं होंगे।

आखिरी बार श्रीलंका को हराया:

बता दें भारत ने इस मैदान पर अब तक दो टी-20 मैच खेले हैं। दोनों में ही टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। ऐसे में इकाना पर होने वाले भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी-20 मुकाबले में भारत को अपने खिलाड़ियों से ज्यादा उम्मीद होगी। आखिरी बार इस मैदान पर भारत ने करीब एक साल पहले श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच खेला था। उस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की ईशान किशन ने जमकर धज्जियां उड़ाई थी। ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 56 गेंदों पर 89 रन बनाए थे। हालांकि किशन इस मैच में शतक बनाने से चूक गए। लेकिन उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाकर फैंस का दिल जीता था। एक बार फिर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ईशान किशन से टीम को बड़ी उम्मीद होगी। कीवी टीम के खिलाफ पहले मैच में ईशान किशन का बल्ला नहीं चला। जिसकी बदौलत टीम को हार का सामना करना पड़ा।

लखनऊ में बारिश की संभावना:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री के करीब है। जिस वजह से लखनऊ में 28 जनवरी से 30 जनवरी तक गरज के साथ बारिश होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। अभी 26 जनवरी को भी लखनऊ में हल्की बारिश देखने को मिलीं थी। अब कल लखनऊ में होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में भी बारिश बाधा बन सकती है। इससे पहले बारिश से बाधित भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच में भारतीय टीम को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story