×

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11 और मैच प्रीव्यू...

IND vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया रविवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के लिए मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार (20 नवंबर) यानी आज माउंट माउंगानूई में खेला जाएगा। पहला मुकाबला बारिश के कारण बिना एक गेंद फेंके रद हो गया था। जिससे क्रिकेट फैंस को काफी निराशा हुई थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Nov 2022 3:03 AM GMT (Updated on: 20 Nov 2022 3:03 AM GMT)
IND vs NZ 2nd T20
X

IND vs NZ 2nd T20

IND vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया रविवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के लिए मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार (20 नवंबर) यानी आज माउंट माउंगानूई में खेला जाएगा। पहला मुकाबला बारिश के कारण बिना एक गेंद फेंके रद हो गया था। जिससे क्रिकेट फैंस को काफी निराशा हुई थी। आज मौसम पर भी सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें रहेगी। आज के मैच में जिस टीम को जीत मिलेगी वो सीरीज हार से तो बच जाएगी। चलिए जानते हैं आज के मैच से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी के साथ कैसी रहेगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11....

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकार्ड्स:

अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकार्ड्स बात करें तो भारत बनाम न्यूज़ीलैंड के बीच अब तक कुल 22 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें भारत ने 11 मैच जीते हैं जबकि न्यूजीलैंड के खाते में 9 जीत दर्ज हैं। दो मुकाबले बेनतीजा रह चुके हैं। टीम इंडिया न्यूजीलैंड की धरती पर मेजबान टीम से 10 बार आमने-सामने हुई है जहां दोनों को 4-4 मैचों में जीत मिली है। दो मुकाबले टाई रहे जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। माउंट मॉन्गानुई के बे ओवल मैदान पर भारत ने अभी तक एक टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला है। उस मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

इनको मिल सकती हैं ओपनिंग की जिम्मेदारी:

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टी-20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की भूमिका निभाई थी। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में बेहद ख़राब प्रदर्शन किया। उनकी परफॉर्मेंस का सीधा असर टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों पर देखने को मिला। लेकिन अब कीवी टीम के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में ओपनिंग का जिम्मेदारी इशान किशन और शुभमन गिल के कंधो पर होगी। दोनों ही अपनी तेज़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में कीवी गेंदबाज़ों के लिए भारतीय ओपनिंग जोड़ी इस सीरीज में बड़ा खतरा बन सकती है। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या टीम को मजबूती देंगे।

दूसरे टी-20 मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत: शुभमन गिल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

न्यूज़ीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, ईश सोढ़ी और एडम मिल्ने।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story