×

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव, लखनऊ टी-20 में जीत के हीरो रहे SKY

IND Vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ी हैं। सुर्यकुमार यादव ने कुछ ही समय में टी-20 क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम की। उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान को पछाड़ते हुए टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 का ताज अपने नाम कर देश का मान बढ़ाया हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Jan 2023 7:51 AM GMT
IND Vs NZ 2nd T20
X

IND Vs NZ 2nd T20

IND Vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ी हैं। सुर्यकुमार यादव ने कुछ ही समय में टी-20 क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम की। उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान को पछाड़ते हुए टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 का ताज अपने नाम कर देश का मान बढ़ाया हैं। सूर्या की भारत में काफी फैन फॉलोविंग हैं। दुनियाभर के मैदानों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करने वाले सूर्यकुमार यादव के लिए लखनऊ में खेला गया दूसरा टी-20 मुकाबला बेहद खास रहा। बता दें सूर्यकुमार यूपी के गाजीपुर से ही ताल्लुकात रखते हैं। ऐसे में लखनऊ में अपनी टीम को जीत दिलाना उनके लिए काफी उत्साहित करने वाला क्षण था।

सूर्यकुमार यादव ने सीएम योगी से की मुलाकात:

टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। बता दें दोनों बीच यह मुलाकात सीएम योगी के लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर हुई। इस भेंट के बाद सीएम योगी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सूर्यकुमार के साथ फोटो शेयर की। इसमें सीएम योगी ने लिखा कि ''लखनऊ के सरकारी आवास पर युवा और ऊर्जावान SKY (सूर्यकुमार यादव, मिस्टर 360°) के साथ।'' बता दें रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में हुए दूसरे टी-20 मैच में सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे थे।

सूर्या ने निभाया टीम की जीत में अहम योगदान:

बता दें भारत ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में शानदार जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में सूर्यकुमार यादव ने अहम योगदान दिया। लो-स्कोरिंग मुकाबले में सूर्या ने अपने स्वाभाविक खेल के विपरीत संयम के साथ बल्लेबाज़ी करते हुए 26 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इस मैच में एकमात्र सूर्या ने 20 रनों के आंकड़े छुआ। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए। जिसके बाद भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक गेंद बाकी रहते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। रविवार को इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। न्यूजीलैंड के 100 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को जीत के खूब पसीना बहाना पड़ा। भारत ने 19.5 ओवर में चार विकेट पर 101 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story