×

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 में बारिश बन सकती है विलेन!, जानिए कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम

IND vs NZ 2nd T20 Weather Report: भारतीय टीम रविवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमें लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Jan 2023 6:42 AM GMT
IND vs NZ 2nd T20
X

IND vs NZ 2nd T20

IND vs NZ 2nd T20 Weather Report: भारतीय टीम रविवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमें लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होगी। टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' का रहेगा। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है। इस मैदान पर आज तक टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है। ऐसे में आज भी फैंस को अपने खिलाड़ियों से बड़ी उम्मीद रहेगी। आज एक मैच पर मौसम की मार देखने को मिल सकती है। चलिए जानते हैं कैसा रहेगा आज लखनऊ का मौसम...

दूसरे टी20 में बारिश बन सकती है विलेन!

बता दें उत्तरप्रदेश के कई जिलों में बारिश देखने को मिल रही हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस आज के मैच को लेकर चिंतित नज़र आ रहे हैं। हालांकि वेदर रिपोर्ट के मुताबिक बारिश की संभावना ना के बराबर है। लेकिन दिनभर बदल छाए रहेंगे। ऐसे में हल्की बारिश से मना नहीं किया जा सकता है। मैच से पहले दिन यानी शनिवार को कई इलाकों में हल्की बारिश होने से फैंस आज बारिश ना होने के लिए दुआ कर रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार 29 जनवरी को तापमान 13 से 15 डिग्री के बीच बना रहेगा। यहां मैच के दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है।

इकाना स्टेडियम लखनऊ पिच रिपोर्ट:

अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ की पिच सपाट होने के कारण यहां बल्लेबाजों को जमकर मदद मिलती है। ओस होने के कारण टीमें पहले गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करती हैं। इस मैदान पर एक पारी में सबसे ज्यादा रन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ़ 111 बनाए है। एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी अफगानिस्तान के करीम जनत 11 रन देकर के 5 विकेट लिए है। तो वहीं इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 विकेट पर 20 ओवर में 195 रन बनाए हैं। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 151 तो दूसरी पारी का औसत स्कोर 128 रन है।

जानें कब और कैसे देखें मैच:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच रविवार को भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा। वहीं टॉस शाम साढ़े छह बजे होगा। क्रिकेट फैंस भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) पर देख सकेंगे। बता दें स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच आप देख सकते हैं। भारत और न्यूज़ीलैंड मैच लाइव-स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story