×

Ind vs NZ 2nd Test: कीवी टीम का स्पेशल सेलिब्रेशन, देखिए न्यूजीलैंड टीम ने कैसे मनाया एजाज पटेल का 'परफेक्ट 10'

Ind vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने शनिवार को टेस्ट पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इस खास मौके कीवी टीम ने उनके लिए एक जश्न मनाने वाला पोस्ट साझा किया।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 5 Dec 2021 2:33 AM GMT
Ajaz Patel
X

एजाज पटेल (फोटो- @blackcapsnz इंस्टाग्राम)

Ind vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने शनिवार (04 दिसबंर) को भारत-न्यूजीलैंड (Ind vs NZ 2nd Test) के दूसरे टेस्ट पारी में 10 विकेट (ajaz patel 10 wickets) लेकर इतिहास रच दिया। इस विशेष उपलब्धि हासिल करने के बाद ब्लैककैप्स (blackcapsnz) ने एजाज पटेल के 'परफेक्ट 10' के लिए सेलिब्रेट किया। इस सेलिब्रेशन का वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

ब्लैककैप्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एजाज पटेल के उपलब्धियों का जश्न मनाने की तस्वीरें शेयर की। ब्लैक कैप्स ने तीन तस्वीरें शेयर की है, जिनमें से आंकड़ों के बोर्ड की, एजाज की और केक काटते समय एजाज पटेल की फोटो शेयर की है।

इन फोटो को शेयर करते हुए ब्लैक कैप्स ने कैप्शन में लिखा है, "एजाज़ पटेल के लिए वाह थम्स अप। उन्होंने अपने जन्म स्थान के वानखेड़े स्टेडियम में दो ऑनर्स बोर्ड में अपना नाम दर्ज किया। मुंबई में क्या दिन है।"

शनिवार को खेले गए भारत- न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में पटेल 10-119 के आंकड़े के साथ वापसी की और परिणामस्वरूप भारत पहली पारी में 325 रन पर आउट हो गया। एजाज ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 4 विकेट लिए और शनिवार को 6 विकेट लेकर वापसी की।

बता दें कि एजाज पटेल ने जैसे ही भारत का 10 वां विकेट लिया, वैसे ही भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आर. अश्विन ने उनके इस उपलब्धि पर स्टैंडिंग ओवेशन दी। वही मैच के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी उन्हें बधाई देने के लिए उनके पास पहुंचे।

बतातें चलें कि एजाज पटेल से पहले एक ही पारी में 10 विकेट (10 wickets in test match) लेने का कमाल दो और खिलाड़ी कर चुके हैं। पटेल से पहले इंग्लैंड के जिम लेकर (Jim Laker, 1956) और भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble, 1999) ने 10 विकेट (Jim Laker 10 wickets) लेने का कमाल दिखा चुके हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story