×

Ind vs Nz 2nd Test: भारतीय टीम को बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुए अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा और इशांत शर्मा

Ind vs Nz 2nd Test: मुंबई में आज खेले जाने वाले भारत-न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट मैच से इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा बाहर हो गए।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 3 Dec 2021 4:44 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2021 5:13 AM GMT)
Ind vs Nz 2nd Test
X

इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा (फोटो- @BCCI ट्विटर)

Ind vs Nz 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बाहर हो गए हैं। रहाणे के अलावा भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) भी मुकाबले में हिस्सा नहीं लेंगे। BCCI ने बताया है कि तीनों खिलाड़ी चोट लगने के कारण मैच में भाग नहीं ले पाएंगे।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल (bcci twitter handle) के माध्यम से इंजरी अपडेट की जानकारी साझा की है। बोर्ड ने बताया है कि इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए।

पहले टेस्ट मैच में चोटिल हुए थे इशांत शर्मा (Ishant Sharma Injury News)

बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बताया कि कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को बायीं छोटी उंगली में चोट (Ishant Sharma Injury) लग गई थी, जिसके कारण वे मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच (mumbai test match) से बाहर हो गए हैं। हालांकि मेडिकल टीम उनके चोट पर नजर बनाई हुई हैं।

अजिंक्य रहाणे चोटिल (Ajinkya Rahane injury)

बीसीसीआई के सचिव ने अजिंक्य रहाणे के इंजरी के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, "अजिंक्य रहाणे कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन फिल्डिंग करते समय बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, जिसके कारण वे दर्द से जूझ रहे थे। चूंकि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए है, इसलिए उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। फिलहाल वे बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

पहले टेस्ट मैच में चोटिल हुए थे रवींद्र जडेजा (ravindra jadeja injury)

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट (ravindra jadeja injured) लग गई थी। मैच के दौरान उन्हें दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। जब उनके दाहिने हाथ का स्कैन कराया गया तो पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है, इसलिए वे मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story