×

Ind vs NZ Live Score: 242 रनों पर सिमटी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड की अच्छी शुरुआत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे टेस्ट सीरिज के दूसरे और आखिरी मुकाबले का आज पहला दिन है। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर मैच खेला जा रहा है।

Shivani Awasthi
Published on: 29 Feb 2020 4:55 AM GMT
Ind vs NZ Live Score: 242 रनों पर सिमटी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड की अच्छी शुरुआत
X

दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे टेस्ट सीरिज के दूसरे और आखिरी मुकाबले का आज पहला दिन है। दोनों टीमों के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच की तरह इस बार भी टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की पारी 242 रनों पर सिमट गई। हालाँकि जवाब में मेजबान टीम ने पहली पारी में बिना विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं और अब न्यूजीलैंड केवल 179 रन ही पीछ रह गई है।

Live Update:

भारत को पहले बैटिंग की चुनौती:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया में पहले बल्लेबाजी की। इस दौरान भारत दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 242 रनों के साथ सिमट गई। टीम इंडिया से पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा के अलावा हनुमा विहारी ने अर्धशतक जड़ा।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: इन ‘मुसीबतों’ में फंस गए विराट कोहली, अब कैसे निकलेंगे बाहर

दूसरे ओवर में भारत ने अपने स्कोर कार्ड में कुल 6 रन जोड़े।

छठे ओवर की पहली गेंद पर मयंक ने भी चौका जड़ा।

ओवर की चौथी गेंद को जज करने में मयंक चूके और उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दिया गया।

20वें ओवर की पहली गेंद पर भारत का दूसरा विकेट गिरा।

पृथ्वी शॉ ने 64 गेंदों में 54 रन की शानदार पारी खेली।

ये भी पढ़ें: खुलासा: इस भारतीय लड़की के प्यार में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, जल्द करेंगे शादी

पृथ्वी शॉ ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की।

विराट कोहली 3 रन पर पवेलियन लौट गए।

टिम साउदी ने कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

अजिंक्य रहाणे के रूप में भारत को चौथा झटका लगा जब टिम साउदी ने उन्हें रॉस टेलर के हाथों स्लिप में कैच आउट करा दिया। रहाणे 7 रन बनाकर आउट हुए।

टीम इंडिया में दो बदलाव:

टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए। अनफिट तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह उमेश यादव को उतारा गया। वहीं आर. अश्विन की जगह इस मैच में बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को मौका मिला।

Ind vs NZ 2nd Test में खेल रहे ये खिलाड़ी:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), काइल जेमिसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर।

ये भी पढ़ें: धोनी ने क्रिकेट छोड़ चुन लिया ये नया रास्ता, क्या खेलेंगे आईपीएल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story