IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भी भारत की करारी हार, 12 साल बाद घर में गंवाई टेस्ट सीरीज

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने 113 रनों से भारत को हरा दिया है। इसके साथ ही सीरीज भी भारत के हाथ से जा चुकी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 26 Oct 2024 10:43 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2024 11:04 AM GMT)
IND vs NZ 2nd Test
X

IND vs NZ 2nd Test (Pic: Social Media)

IND vs NZ 2nd Test: पहले टेस्ट में हार के बाद दूसरे टेस्ट में भी भारत की करारी हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने 113 रनों से भारत को हरा दिया है। भारत ने इस हार के साथ अपने घर पर 12 साल के बाद टेस्ट सीरीज गंवा दी है। भारत की टीम दूसरी पारी में 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। टीम की शुरुआत भी ठीक ठाक हुई। मगर रोहित शर्मा महज आठ रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे छोर पर 23 रन बनाकर खेल रहे शुभमन गिल भी लंच के बाद 23 के स्कोर पर चलते बने। जायसवाल ने तेज खेलते हुए 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अच्छी लय में दिख रहे जायसवाल 77 रन पर फिरकी का शिकार हुए।

विकेट कीपर बल्लेबाज पंत बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी। मगर वह भी 17 के निजी स्कोर पर चलते बने। उन्हें सेंटनर ने एलबीडब्लयू आउट किया। इसके बाद सरफराज खान नौ रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया पहली पारी की तरह इस पारी में भी लड़खड़ा गई। वॉशिंगटन सुंदर 21 रन बनाकर चलते बने।

बल्लेबाजों के आउट होने के बाद जडेजा और अश्व‍िन ने भारतीय पारी को संभालने की कोश‍िश की। मगर यह दोनों भी कुछ खास नहीं कर सके। अश्व‍िन (18) बनाकर सेंटनर की फिरकी में फंस गए। आकाश दीप सिंह को एजाज पटेल ने आउट किया। एजाज पटेल ने 42 रन पर रवींद्र जडेजा को आउट कर टीम इंडिया की पारी समेट दी। पहले टेस्ट में करारी हार के बाद अब दूसरे टेस्ट में भी भारतीय टीम ने खराब प्रदर्शन करते हुए सीरीज गंवा दी।

12 साल बाद घर में हारे सीरीज

टीम इंडिया के लिया यह हार शर्मनाक है। बीते 12 सालों में भारत ने घर पर खेलते हुए टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई थी। मगर इस टेस्ट में हार के बाद यह रिकार्ड टूट गया है। भारत की बादशाहत खत्म हो गई है। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है। इंग्लैंड ने 2012-13 के भारत दौरे पर टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में हराया था। इस सीरीज में हार के बाद से अब तक भारत अपने घर में खेलते हुए कभी सीरीज नहीं हारा था। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को घर में चौथी बार टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story